गुरूग्राम – आज दिनांक 6 जनवरी को मीडिया को जारी ब्यान में करूणा जनकल्याण सेवा समिति की महिला जिला अध्यक्ष अनीता शर्मा ने बताया कि सूरत नगर फेस 1 गुरूग्राम नगर निगम वार्ड 11 के अन्तर्गत आता है लेकिन पिछले एक सप्ताह से यहां की गलियां सीवर के गन्दे पानी से भरी खड़ी है, लेकिन अधिकारी और जनप्रतिनिधी लगता है अपने कमरों में हीटर लगाकर बैठें है। जिनको जनता की परेशानी से कोई सरोकार नही लगता है।   

सूरत नगर सुधार समिति के पूर्व प्रधान मनोज़ शर्मा ने बताया कि अब गलियों के साथ साथ घरों में भी गन्दा पानी भरने लग गया है। जिनके मकान पुराने बने हुए है उन्हे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। 

सूरत नगर निवासी रामभोर ने बताया कि गली नम्बर 6,9,10,12 में ज्यादा सीवर का पानी खडा हो रहा है, जिस कारण मच्छरों का भी डर बना हुआ है। कुछ घरों में पानी की वहज से बच्चे भी बुखार की चपेट में आ चुके है। जिसके लिए सम्बन्धित विभाग को संज्ञान लेकर सीवर की सफाई तुरंत करनी चाहिए।   

 सूरत नगर से चुनाव लड चुकी सरोज बाला ने बताया कि सूरत नगर हमेशा अपेक्षा का शिकार हुआ है। आज तक यहां का कोई उम्मीदवार पार्षद नही बना है, जिसका खामियाजा सूरत नगर के निवासियों को भुगतना पड रहा है। हर योजना में सूरत नगर का वार्ड भी बदल दिया जाता है। अधिकारी सूरत नगर में शराब का ठेका खोलना हो तो रात को भी आकर काम में लग जाते है और सीवर की सफाई करनी हो तो कोई सुनने वाला नही हैं। छोटे बच्चे और बुजुर्ग लोग इन गलियों को कैसे पार करेंगे।

  इस अवसर पर असंगठित क्षेत्र के लिए बनी प्रदेश स्तर की निगरानी कमेटी के सदस्य योगेश शर्मा ने कहा कि कुछ अधिकारी सरकार की छवि को खराब करने के लिए अन्दर खाने प्रयास कर रहे है। जिनको मीडिया के माध्यम से सचेत करना चाहता हूं कि प्रदेश के मुख्यमंत्री जल्द ही ऐसे अधिकारियों की सूची तैयार करवा रहे है जो अपने काम को पूरी ईमानदारी से नही निभाते है और सरकार की छवि को धूमिल करने का काम करते है।             

योगेश शर्मा ने बताया कि अगर रविवार तक सूरत नगर की सभी गलियों को सीवर के पानी से मुक्ती नही मिली तो सोमवार को नगर निगम कार्यालय का घेराव करने की याजना पर काम किया जाएगा। इस अवसर पर सूरत नगर फेस 1 की महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों में भारी रोष है।