SYL पर दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करें सरकार: नवीन जयहिंद
प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे सिंघपुरा गाँव लेकिन नहीं गिरा पाए मकान 
नवीन जयहिंद के सामने फिर से सरकार ने टेके घुटने 
गरीब लोगों के घर नहीं टूटने देंगे – नवीन जयहिंद
हमें सिर्फ नवीन जयहिंद का ही सहारा-  सिंघपुरावासी 

रौनक शर्मा

रोहतक-  रोहतक प्रशासन ने सिंघपुरा के 11 घरो को तोड़ने के लिए एक बार फिर से नोटिस जारी किया । 4 जनवरी को एक  बार फिर से  प्रशासन सिंघपुरा में गरीब दलितों केघर गिराने पहुंचा लेकिन नवीन जयहिंद एक  बार फिर से  लोगो के  समर्थन में आ खड़े हुए । लगभग 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद प्रशानिक अधिकारियो को निराश होकर खाली हाथ गांव से लौटना पड़ा। नवीन जयहिंद ने  कहा की वो  सिंघपुरा के  लोगो के साथ है  प्रशासन को अगर  लोगो के घर गिराने है  तो नवीन  जयहिंद से  होकर गुजरना पड़ेगा , जयहिंद की मौजूगी में लोगो ने सरकार के  खिलाफ जमकर नारेबाजी की और नवीन जयहिंद को हमेशा  उनके साथ खड़े  रहने के लिए धन्यवाद किया। जयहिंद ने  बताया की वो हमेशा से सिंघपुरा वासियो के साथ  खड़े रहे है  और आगे भी खड़े रहेंगे।  प्रशासन के द्वारा सिंघपुरा के लगभग 11 दलित परिवारों को मकान खाली करने के नोटिस दिए गए है , पहले भी प्रशासन ने सिंघपुरा वासियो को 29 सितम्बर तक का अल्टीमेटम जारी किया था।  लेकिन 29 तारिख को जब प्रशासन लोगो के  घर तोड़ने पहुंचा  उससे पहले ही नवीन  जयहिंद पीड़ितों के  साथ जाकर  खड़े हो  गए और प्रशासन को उलटे पांव लौटना पड़ा।

आज भी प्रशासन और सरकार को जयहिंद की जंग से हर मानकर ही लौटना पड़ा।   जयहिंद ने कहा की ये सरकार और प्रशाशन गांव सिंहपुरा में 50-50 साल पुराने घरों को अवैध बताकर तोड़ने और लोगों को डराने की कोशिश ना करे वरना इसका अंजाम सही नहीं होगा। जयहिंद ने कहा की इस कड़ाके की ठण्ड में जहां  सरकार और प्रशाशन को  लोगो को छत मुहैया करनी चाहिए वहां ये  सरकार और  प्रशासन लोगो के  सर से  छत उखाड़ने का काम कर रहा है। इतनी ठण्ड में अगर लोगो के घर तोड़ दिए गए तो वो 11 परिवार सड़क पर आ जायेंगे जिनमे महिलाओ से लेकर  बच्चे तक शामिल है।  जयहिंद का  कहना है  की वो किसी को भी इस तरह से  बेसहारा नहीं  होने देंगे और प्रशासन का  पीला पंजा पहले उनके ऊपर से गुजरेगा तभी लोगो के घरो को गिराने में प्रशासन सफल हो पायेगा 

सिंघपुरा फिर बनेगा जयहिंद की जंग का मैदान 

नवीन  जयहिंद पहले भी सिंघपुरा वासियो के हक़ में उतरे थे।  प्रशासन की तरफ से  पहले दो बार सिंघपुरा वासियो को घर तोड़ने के नोटिस जारी किये जा चुके है जिसपर नवीन जयहिंद खुद सिंघपुरा पहुंचे थे और प्रशासन के पीले पंजे के आगे आकर लोगो के घर टूटने से बचाया था।  लेकिन अब एक बार फिर से प्रशासन ने  सिंघपुरा पर पीला पंजा चलाने का नोटिस जारी किया है  जिसके खिलाफ जयहिंद ने  ये साफ़ चुनौती दी है की अगर प्रशासन लोगो के घरो को तोड़ने पहुंची तो जयहिंद प्रशासन के पीले पंजे के खिलाफ जंग छेड़ देंगे। तीसरी बार भी सरकार  को जयहिंद की चुनौती के सामने घुटने टेकने पड़े और अधिकारी खली हाथ  ही वापिस लौट गया।  

SYL पर दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करें सरकार: नवीन जयहिंद

SYL पर सवाल उठाते हुए जयहिंद ने  कहा की सुप्रीम कोर्ट ने  SYL का पानी हरियाणा को देने के आदेश पारित किये है लेकिन आज तक ये सरकार SYL  का पानी प्रदेश की जनता को नहीं दिला पायी और हाई कोर्ट के ादेशो पर गरीबो के घरो को तुड़वाने चली है , एक तरफ तो सरकार रेन बसेरे बना कर गरीबो को चाट देने का ढोंग रच रही है और दूसरी तरफ गरीब दलितों के बसे घरो को उजाड़ने के आदेश दे रही है।