– एक वेयर हाऊस सहित कई अन्य अनाधिकृत निर्माणों को किया गया धराशायी

गुरूग्राम, 28 दिसम्बर। आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में नगर निगम गुरूग्राम द्वारा समय-समय पर कार्रवाई करते हुए नए निर्माणों पर पीला पंजा चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में बुधवार को सहायक अभियंता आशीष कुमार के नेतृत्व में सहायक अभियंता अनिल कुमार की टीम जेसीबी लेकर प्रतिबंधित दायरे में स्थित राजीव नगर में पहुंची। यहां पर टीम द्वारा अनाधिकृत रूप से बनाए गए एक वेयर हाऊस को धराशायी किया। इसके अलावा, टीम ने प्रतिबंधित दायरे में स्थित संजय ग्राम में भी कई अनाधिकृत स्ट्रक्चरों एवं चारदीवारी आदि को जेसीबी की मदद से तोड़ा। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात रहा।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में माननीय न्यायालय द्वारा किसी भी प्रकार के नए निर्माण पर पाबंदी लगाई हुई है। न्यायालय के निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरूग्राम की टीमें इस क्षेत्र में लगातार निगरानी कर रही हैं तथा अगर कोई नया निर्माण करता है, तो उस पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा प्रतिबंधित क्षेत्र को 3 पॉकेट में बांटकर अलग-अलग अधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी हुई है। बुधवार को टीम द्वारा संजय ग्राम तथा राजीव नगर में अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

error: Content is protected !!