एक अनोखी पहल ……….. कापी, पेंसिल और किताब के बिना जरूरतमंद विद्यार्थियों की पढ़ाई न हो प्रभावित

जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए बढ़े हाथ,श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कम्युनिटी डेवलपमेंट सेल द्वारा जुटाई जा रही जरूरतमंद विद्यार्थियों की स्टेशनरी के लिए धनराशि।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

गुरुग्राम : कापी, पेंसिल और किताब के बिना जरूरतमंद विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसको लेकर श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों और शिक्षकों ने एक अनोखी पहल की है। इन विद्यार्थियों के लिए स्टेशनरी का सामान खरीदने के उद्देश्य से विश्वविद्यालय में डोनेशन इकट्ठा किया जा रहा है। विश्वविद्यालय के कम्युनिटी डेवलपमेंट सेल के अंतर्गत विद्यार्थी अपने साथियों, शिक्षकों और गैर शिक्षक कर्मियों से यह धन संग्रह कर रहे हैं, ताकि जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए स्टेशनरी का सामान खरीदा जा सके। पिछले कई दिनों से श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में यह अभियान जारी है।

विश्वविद्यालय के कुलपति श्री राज नेहरू ने कहा कि किसी भी जरूरतमंद विद्यार्थी को स्टेशनरी और किताबों का अभाव नहीं होना चाहिए। समाज के सक्षम लोगों को उनकी सहायता के लिए आगे आना चाहिए। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ आर. एस. राठौड़ ने कहा कि बच्चे ही हमारे देश का भविष्य हैं। यही बच्चे पढ़ लिखकर इंजीनियर, वैज्ञानिक, डॉक्टर और प्रोफेशनल बनेंगे। समाज के हर वर्ग का यह प्रयास रहना चाहिए कि जरूरतमंद विद्यार्थियों की सहायता की जाए।

डॉ. आर. एस. राठौड़ ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कम्युनिटी डेवलपमेंट सेल के इस प्रयास की सराहना की और जरूरतमंद विद्यार्थियों के लिए धन इकट्ठा कर रहे विद्यार्थियों की पीठ थपथपाई। कम्युनिटी डेवलपमेंट सेल के नोडल ऑफिसर डॉ. विकास मिश्रा ने बताया कि इस काम में अभिषेक, आर्यन, सक्षम यादव, नलिनी तोमर, सरिता शर्मा और परमजीत पूरी तत्परता से जुटे हुए हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद विद्यार्थियों की सहायता की जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!