-पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने दिवंगत भगवानदास खोवाल को दी श्रद्धांजलि

हिसार, 19 दिसंबर। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं छतीसगढ की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि पार्टी ने भले ही मुझे छतीसगढ की जिम्मेदारी दी है, लेकिन उनके लिए प्राथमिकता हरियाणा ही रहेगा, क्योंकि यह मेरी जन्मभूमि है और जन्मभूमि से कोई दूर नहीं हो सकता। कुमारी सैलजा सोमवार को हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल के पिता दिवंगत नंबरदार भगवानदास खोवाल के निधन पर शोक प्रकट करने के लिए उनके आवास पर पहुंची हुई थी। उन्होंने दिवंगत नंबरदार को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भगवान से प्रार्थना की कि वे दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुमारी सैलजा ने मौजूदा सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार शुरू से ही हिसार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का हव्वा छेड़े हुए है। लेकिन अब संसद सत्र में इसकी सच्चाई लोगों के सामने आ गई है कि यहां पर कोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट नहीं बन रहा। संसद में भाजपा सांसद के सवाल के बाद डबल इंजन की सरकार होने का दम भरने वाली बीजेपी सरकार की पोल पट्टी खुलकर सामने आ गई है और उनके खोखले वादों की पोल खुल गई है। छतीसगढ का प्रभारी बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान का निर्णय उनके लिए सर्वोपरि है, लेकिन हरियाणा उनकी मातृभूमि है और वे यहां पर भी उसी लग्न के साथ कार्य करेंगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है। हरियाणा में पहले चरण में भारत जोड़ो यात्रा गुड़गांव व फरीदाबाद व दूसरे चरण की यात्रा जीटी बैल्ट में होगी। इस यात्रा के उपरांत देश का राजनीतिक माहौल पूरी तरह से बदला नजर आएगा और आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में इसका साफ असर दिखाई देगा।

इस मौके पर उनके साथ चरणजीत सिंह रोड़ी पूर्व सांसद, बलवान सिंह दौलतपुरिया पूर्व विधायक, जगन्नाथ पूर्व सदस्य एचपीएससी, रामनीवास राडा,बालादेवी खेदड़, अनिल प्रभुवाला सरपंच, प्रदीप नेहरा, वीरेंद्र सेलवाल, स्नेहलता निंबल प्रधान कांग्रेस ग्रामीण, स्नेह लता जून प्रधान जिला कांग्रेस ग्रामीण, कुलदीप सरपंच मदनपुरा, मंगल सरपंच मुगलपुरा, रजत ब्लॉक समिति सदस्य, राजेश अंबरसर गीता सिहाग, वेद प्रकाश शर्मा, दरबार सिंह खोवाल, मनोहर लाल खोवाल, विजेंद्र कपूर, ईश्वर खेदड़, डॉ मनदीप पूनिया, जगबीर मलिक, करण सिंह लितानी, विनोद मित्तल, सुरेश गर्ग, मक्खन सिंह जोडकन, आदि उपस्थित थे