उपप्रधान पद पर अंशुल गुप्ता व सचिव पद पर उमेश भारती ने मारी बाजी !
बार चुनाव में मतदाता वकीलों ने नोटा का भी किया प्रयोग !

भारत सारथी  सोहना / राजेन्द्र कुमार होटला

सोहना बार एसोसिएशन के चुनावों में ललित राघव ने बाजी मार ली है। जिनको बार का प्रधान निर्वाचित किया गया है। विजेता ललित राघव ने आमने सामने के कड़े मुकाबले में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अमित यादव को 32 मतों से पराजित कर दिया है। इसके अलावा उपप्रधान पद पर अंशुल गुप्ता को चुना गया है। सचिव पद पर उमेश भारती ने बाजी मारी है। सहसचिव पद पर विनीत कुमार को जीत हासिल हुई है। वहीं चारों पदाधिकारियों को चुनाव समिति ने निर्वाचित घोषित करने की पुष्टि की है। चुनावी रिजल्ट के बाद विजयी उम्मीदवारों व उनके समर्थकों ने जीत की खुशी मनाई।

शुक्रवार को सोहना कोर्ट परिसर में त्यौहार जैसा माहौल था। सभी वकील अपने साथियों को नेता बनाने के लिए पहुँचे थे। मौका था सोहना बार एसोसिएशन का वार्षिक चुनाव। जिसमें 9 उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों पर अपनी किस्मत आजमाई। चुनाव समिति ने चुनावों के मद्देनजर पुख्ता प्रबंध किए हुए थे। कोर्ट परिसर के अंदर सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल तैनात था। चुनावी मतदान सुबह 9 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक चला। जो काफी शांतिपूर्वक रहा। मतदाता वकीलों ने परिचय पत्र को लेकर मतदान किया। उम्मीदवारों ने अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रकार के दांव पेंच का इस्तेमाल किया था। उक्त चुनाव में कुल 435 वकील मतदाता थे। जिसमें 429 सदस्यों ने अपने मत का उपयोग किया था। मतदान के समय राजनीतिक पंडित जीत हार का आंकलन करने में लगे थे।

चुनाव में ललित राघव ने कड़े मुकाबले में अमित यादव को 32 मतों से हरा डाला है। ललित राघव को 230 मत व अमित यादव को 198 मत प्राप्त हुए हैं। जबकि उप प्रधान पद पर अंशुल गुप्ता ने प्रवेश कुमार को हरा दिया है। विजयी अंशुल गुप्ता ने 233 मत व प्रवेश कुमार को 196 मत प्राप्त हुए हैं। जिसके चलते उपप्रधान पद पर अंशुल गुप्ता 37 मतों से विजेता घोषित कर दिए गए हैं। सचिव पद पर भी आमने सामने का मुकाबला था। जिसमें उमेश भारती ने आमने सामने के मुकाबले में खुशाल भरद्वाज को 17 मतों से पराजित कर दिया है। उमेश भारती को 222 मत व कुशल भरद्वाज को 205 मत हासिल हुए हैं। इसी प्रकार सहसचिव पद पर तिकोना मुकाबला था। जिसमें विनीत कुमार 16 मतों से निर्वाचित घोषित किये गए हैं। विनीत कुमार को 160 मत,हितेश कुमार को 144 मत व अशोक कुमार को 124 मत मिले हैं। वहीं चुनाव का परिणाम आने के बाद विजयी उम्मीदवारों व उनके समर्थकों ने जीत की खुशी मनाई तथा सभी वकीलों का आभार जताया।

नोटा का हुआ प्रयोग

बार चुनाव में मतदाता वकीलों ने नोटा का प्रयोग भी किया था। जिन्होंने किसी भी उम्मीदवार को पसंद ना किया था। प्रधान पद के चुनाव में 1 नोटा, उप प्रधान पद पर 2 नोटा व सह सचिव पद पर 1 नोटा मत डाला गया है।

समर्थकों ने मनाई खुशी

बार चुनाव संपन्न हो जाने के बाद विजेता उम्मीदवारों के समर्थकों ने जमकर खुशी मनाई। तथा ढोल की धुन पर खूब नाचे। विजेता उम्मीदवारों के समर्थकों ने मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार भी किया है। वही विजेता उम्मीदवारों ने सभी वकीलों का आभार व्यक्त किया है।

क्या कहते हैं रिटर्निंग अधिकारी

चुनाव समिति के रिटर्निंग अधिकारी एडवोकेट सीपी शर्मा ने परिणामों की पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया है। उन्होंने इसके लिए पुलिस प्रशासन व सभी वकीलों का आभार प्रकट किया है।

error: Content is protected !!