रामबाग रोड पर बनने वाले शापिंग काम्पलेक्स की दुकानों की होगी प्री-ऑक्शन

गृह मंत्री अनिल विज ने विकास कार्यों को लेकर नगर परिषद अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

डीसी फाइलों के निपटान हेतु जनता कैंप लगाने के निर्देश दिए नगर परिषद अधिकारियों को

निकलसन रोड पर पौधे लगाने के लिए बड़े थड़े तोड़ने एवं सजावटी पौधे लगाने के भी निर्देश दिए

अम्बाला, 12 दिसम्बर – रामबाग रोड पर दशहरा ग्राउंड के समक्ष नगर परिषद की ढाई एकड़ जमीन पर बनने वाले शापिंग काम्पलेक्स में शोरूम व दुकानों की प्री-ऑक्शन होगी। निर्माण से पहले ही दुकानों की ऑक्शन कर इसे अलॉट किया जाएगा, साथ ही ऑक्शन के जरिए होने वाली आय को निर्माण में प्रयुक्त किया जाएगा।

सोमवार गृह मंत्री अनिल विज ने अपने आवास पर नगर परिषद अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक की जिसमें यह दिशा-निर्देश उन्होंने दिए। उन्होंने कहा कि दुकानों की ऑक्शन को जल्द से जल्द किया जाए। गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से दशहरा ग्राउंड के समक्ष ढाई एकड़ खाली भूमि पर शापिंग काम्पलेक्स बनाने की योजना बनी थी। शापिंग काम्पलेक्स बनाने के लिए मुख्यालय से मंजूरी भी मिल चुकी है और लगभग 22 करोड़ रुपए की लागत से यहां शापिंग काम्पलेक्स का निर्माण किया जाना है।

सोमवार, बैठक के दौरान गृह मंत्री विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह शापिंग काम्पलेक्स में दुकानें अलॉट करने के लिए प्री-ऑक्शन जल्द करें और इसके बाद निर्माण कार्य को भी जल्द शुरू करवाया जाए। गौरतलब है कि दशहरा ग्राउंड के सामने प्रस्तावित शापिंग काम्पलेक्स के ग्राउंड और फस्ट फ्लोर पर कुल 32 दुकानों का निर्माण किया जाना है। दुकान के बाहर धूप व बारिश से बचाव के लिए आकर्षक एप्रोच, पार्किंग, शौचालय एवं अन्य सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी।

बैठक में अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इस दौरान नगर आयुक्त प्रशांत पंवार, एसडीएम सतेंद्र सिवाच, नगर परिषद के प्रशासक दिनेश कुमार, ईओ रविंद्र कुहार, सचिव राजेश कुमार सहित भाजपा जिला उपाध्यक्ष जसबीर सिंह जस्सी, मंडल अध्यक्ष राजीव गुप्ता डिम्पल, पूर्व पार्षद सुरेंद्र बिंद्रा, ललिता प्रसाद, कमल किशोर जैन एवं अन्य मौजूद रहे।

एनडीसी फाइलों का निपटान विशेष कैंप लगाकर करें अधिकारी : गृह मंत्री अनिल विज

बैठक के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह एनडीसी की फाइलों का निपटान विशेष कैंप लगाकर करें। अधिकारियों के नेतृत्व में यह विशेष कैंप लगाया जाए और फाइलों का निपटान किया जाए ताकि जनता को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

निकलसन रोड पर एक क्रम में लगाएं पौधे, दुकानों को न हो परेशानी : अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निकलसन रोड के सौंदर्यकरण प्रोजेक्ट को लेकर अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि दुकानदारों को कोई दिक्कत न हो इसलिए रोड किनारे पौधे लगाने के लिए बने बड़े थड़ों के बजाए छोटे थड़े बनाए जाए। पूरी रोड पर सजावटी पौधे लगाए जाए। पौधे एक ही क्रम और एक ही ऊंचाई पर लगाया जाए। पौधों की ऊंचाई कम रहे ताकि दुकान से बैठे दुकानदार को पूरी रोड आसानी से दिखाई द सके। साथ ही ऐसे पौधे लगाए जाए जिन्हें पशु न खाए।

Previous post

गुरुग्राम पुलिस को तनावमुक्त रखने के लिए किया गया “स्ट्रेस मैनेजमेंट” प्रोग्राम का आयोजन

Next post

ट्रक/कैन्टरों के शीशे तोङकर व हथियार के बल पर चालकों के साथ लूटपाट/डकैती करने वाले 04 आरोपी गिरफ्तार

You May Have Missed

error: Content is protected !!