एचएसबीटीई ने टेक महिंद्रा फाउंडेशन के साथ किया समझौता ज्ञापन

स्वावलम्बी युवा-आत्मनिर्भर भारत पहल को मिलेगी मजबूती

चंडीगढ़, 8 दिसंबर – प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के विज़न को साकार करने के लिए मनोहर सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में प्रदेश में युवाओं को कौशल प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए अनुकूल वातावरण स्थापित किया जा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा राज्य तकनीकी शिक्षा बोर्ड (एचएसबीटीई) की स्वावलम्बी युवा-आत्मनिर्भर भारत पहल को मजबूत करने और प्रदेश में पॉलिटेक्निक छात्रों के समग्र विकास के लिए एचएसबीटीई ने टेक महिंद्रा फाउंडेशन के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

समझौता ज्ञापन पर एचएसबीटीई के सचिव डॉ. राजेश गोयल और टेक महिंद्रा फाउंडेशन के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर श्री साजिद अली द्वारा हस्ताक्षर किए गए।

इस समझौता ज्ञापन के अनुसार टेक महिंद्रा फाउंडेशन चार चिन्हित क्षेत्रों में युवाओं को प्रशिक्षण प्रदान करेगा। इनमें मासिक धर्म स्वच्छता पर किशोर लड़कियों को प्रशिक्षण, प्राथमिक चिकित्सा एवं सीपीआर से संबंधित युवाओं को प्रशिक्षण, फैसिलिटेशन स्किल्स एवं क्लासरूम मैनेजमेंट प्रैक्टिसेज पर शिक्षकों को प्रशिक्षण तथा उद्यमिता कौशल पर छात्रों को प्रशिक्षण  प्रदान किया जाना शामिल है।

एमओयू पर हस्ताक्षर करने वाले डॉ. राजेश गोयल और श्री साजिद अली ने इस सहयोग पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह समझौता ज्ञापन हरियाणा के युवाओं को शैक्षणिक ज्ञान के अलावा लाइफ स्किल, उद्यमशीलता कौशल और क्षमताओं के साथ जोड़ने में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। शैक्षणिक ज्ञान के अलावा कौशल का होना वर्तमान परिदृश्य में व्यापक रूप से आवश्यक होता जा रहा है।

समारोह में कंट्रोलर ऑफ एडमिन श्री सुल्तान सिंह दहिया, उप सचिव श्री हितेश कुमार, सहायक सचिव शबनम शर्मा, मार्केटिंग एवं कम्युनिकेशन प्रमुख-टेक महिंद्रा तनिष महेश्वरी, डिप्टी मैनेजर ऑपरेशंस एंड स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप सुप्रिया भट्ट, प्रोजेक्ट मैनेजर -टेक महिंद्रा स्मार्ट एकेडमी फॉर हेल्थकेयर, मोहाली डॉ संध्या वशिष्ठ सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Previous post

हिमाचल विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली शानदार जीत, गुजरात बहुत बडा झटका : विद्रोही

Next post

दो दिवसीय इलेक्ट्रिक व्हीकल एवं एडवांस टेक्नोलॉजी पर वेंडर विकास कार्यक्रम का गुरुग्राम में हुआ आगाज़’

You May Have Missed

error: Content is protected !!