सीएम खट्टर बन गए है हिटलर – नवीन जयहिन्द

‘खेल कोटा’ जयहिन्द ने सीएम को दिखाया सोटा
शनिवार 3 दिसंबर को बीजेपी राज्यकार्यालय के बाहर होगा इनामी दंगल – नवीन जयहिन्द

रौनक शर्मा

सोनीपत – बीते सोमवार नवीन जयहिन्द सोनीपत पहुंचे जहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि इस सरकार, खेल मंत्री व मुख़्यमंत्री ने लाखों बेरोजगारों व खिलाड़ियों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। सरकार द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबिक खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा ग्रुप ‘सी’ की भर्ती के लिए केवल (ग्रह विभाग,खेल और युवा मामले विभाग,स्कूल शिक्षा विभाग और प्रारंभिक शिक्षा विभाग) में लागू रहेगा।

जयहिन्द ने मुख़्यमंत्री को सोटा दिखाते हुए को चेतावनी दी है कि सरकार मेहनती खिलाड़ियों का कोटा वापिस करे , जयहिंद ने सरकार और नेताओ को ललकारते हुए कहा है की दम हो तो वो खुद सीईटी क़वालीफाई कर के दिखाएं,

जयहिंद ने सरकार को अपनी गलती को सुधारने का मौका देते हुए कहा है की यदि 3 दिसंबर तक सरकार इस फैसले पर अमल नहीं करती है तो 3 दिसंबर को रोहतक स्थित मानसरोवर पार्क में सुबह 11 बजे पूरे हरियाणा के खिलाड़ियों के साथ एकत्रित होंगे व रोहतक स्थित बीजेपी राज्य कार्यालय के बाहर ईनामी दंगल करेंगे।

जयहिन्द ने कहा सोनीपत को खिलाड़ियों का गढ़ माना जाता है, और जिनके सीईटी क़वालीफाई नही किए गए उन विद्यार्थियों व खिलाड़ियों से भी अपील की है की वे सभी बच्चे व खिलाड़ी अपने-अपने खेल का सामान जैसे हॉकी,बैट-बॉल,रैकेट,मुदगर इत्यादि लेकर 3 दिसंबर को सुबह 11 बजे मानसरोवर पार्क पहुंचे।

जयहिन्द ने सीईटी के पेपर के बारे में बताते हुए कहा कि तीन साल बाद बड़ी मुश्किल से सरकार ने यह पेपर आयोजित करवाया है । जिसके बाद भी सीईटी परीक्षा देने वाले बच्चो को परेशान होना पड़ रहा है। और अब खिलाड़ियों से सरकार उनका खेल का कोटा छीन रही है।

जयहिन्द ने ध्यान दिलाते हुए कहा कि करीब छ महीने पहले सरकार ने खिलाड़ियों का खेल कोटा खत्म कर दिया था। जिसके बाद हमने सोटा उठाया, लेकिन जैसे ही सरकार को एक बड़े आंदोलन का आभास हुआ तो सोटे के डर से सरकार ने खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत खेल कोटा वापिस से बहाल कर दिया था।

जयहिन्द ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को हिटलर बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल प्रदेश के ग्यारह लाख बेरोजगार युवाओं के साथ हिटलर जैसा रवैया अपना रहे है। साथ ही जयहिन्द ने मुख्यमंत्री को इदायत देते हुए कहा कि मर्द अपनी जुबान का पक्का होता है सिर्फ मूछ रखने से कोई मर्द नही बनाता।

जयहिन्द ने सबूत दिखाते हुए बताया कि मुख़्यमंत्री मनोहर लाल, खेल मंत्री संदीप सिंह व आईपीएस पंकज कितने झूठे है। जिन्होंने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार का गुणगान करते हुए खिलाड़ियों को छला है पहले तो इन्होंने खिलाड़ियों का 3 प्रतिशत कोटा बहाल करने का प्रचार किया,जिसकी इन्होंने प्रदेशभर के अखबारों में भी खबर निकलवाई और फिर खिलाड़ियों के साथ छल करते हुए कोटे को 80 विभागो को जगह केवल 3 विभागो तक सीमित कर दिया।

जयहिंद ने मांग उठाई है की हरियाणा खेल मंत्री संदीप सिंह को तो इस्तीफा देना चाहिए क्योंकि खुद एक खिलाड़ी होते हुए वो खिलाड़ियों को भी न्याय नहीं दिला पा रहे है।

जयहिन्द ने बताया अगर सरकार एक हजार वेकैंसी निकालती है तो ये चार गुणा भर्ती लेंगे। मान लीजिये अगर पांच लाख बच्चे परीक्षा में उत्तीर्ण होते है तो सिर्फ चार गुणा का मतलब है कि केवल चार हजार बच्चो की ही भर्ती होगी बाकी बचे चार लाख छियानवे हजार बच्चों का क्या। और उत्तीर्ण हुए चार हजार बच्चो में से भी सिर्फ एक हजार बच्चो को ही नौकरी मिलेगी और फिर से बचे तीन हजार बच्चे कहाँ जाएंगे।

जयहिन्द ने बताया कि हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा की शान व धरोहर है। हरियाणा को खेलो से ही दुनिया में जाना जाता है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने हरियाणा को अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुँचाने में अहम भूमिका निभाई है, हरियाणा प्रदेश को देशभर में खेल फैक्ट्री के तौर पर देखा जाता है। हरियाणा के खिलाड़ियों ने ओलंपिक स्तर तक के खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। अब बेहतर तैयारी करने वाले खिलाड़ियों का भविष्य धूमिल हो गया है।

जयहिंद ने सरकार से यह भी पूछा है की अगर सरकार 50 हजार नौकरियां निकालती है तो 3 प्रतिशत के हिसाब से लगभग 1700 खिलाड़ियों को नौकरी दी जाएगी लेकिन क्या सरकार केवल 3 विभागो के अंदर ही इतने खिलाड़ियों को नौकरी देने में सक्षम है ?

जयहिन्द ने एमबीबीएस छात्रों की बॉन्ड पॉलिसी का जिक्र करते हुए बताया की हम सभी डॉक्टरों की मांगों के समर्थन में है और हम पहले भी इस पॉलिसी के खिलाफ आवाज उठा चुके है। हमने पहले भी यही कहा था और आज भी यही कह रहे है अगर सरकार के पास डॉक्टरों को पढ़ाने व उनको ट्रेनिंग देने के लिए पैसे नही है तो मुख़्यमंत्री जी अपने सभी विधायकों और सांसदों को लेकर कटोरा उठा लें, ताकि डॉक्टरों की पढ़ाई व ट्रेनिंग के लिए पैसे इकठ्ठे कर सकें।

इस मौके पर प्रमोद कौशिक राई, बिजेंद्र दहिया, सूरजभान आंतिल,संजय मालिक भिगान, संजय कौशिक मुरथल, पवन तोमर आदि मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!