राय मार्किट के सैकड़ों दुकानदारों ने शनिवार प्रात: गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर उनसे मुलाकात कर धन्यवाद जताया, ‘’अनिल विज जिंदाबाद के नारे लगाए’’

दुकानदारों ने कहा पहले भी दुकानों को मंत्री विज के प्रयासों से ही फ्री-होल्ड कराया गया, करोड़ों रुपए की लागत से स्ट्रॉम वॉटर ड्रेनेज पाइप, शौचालय एवं अन्य विकास कार्य करवाए गए

अम्बाला, 26 नवम्बर –हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज श्री अनिल विज से उनके आवास पर शनिवार प्रात: राय मार्किट एसोसिएशन और राय मार्किट अपर बाजार के एसोसिएशन के सैकड़ों दुकानदारों ने मुलाकात कर उनका आभार जताया। दुकानदारों ने ‘’गृह मंत्री अनिल विज जिंदाबाद के नारे भी लगाए’’।  

बाजार एसोसिएशन के पदाधिकारियों व अन्य दुकानदारों ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत ही बाजार के दुकानदारों को राय मार्किट के पिछली तरफ खाली भूमि प्रदान करने की प्रक्रिया चली है जिसे लेकर वह उनका तहे-ए-दिल से आभार व्यक्त करते हैं। दोनों एसोसिएशन के अध्यक्ष हरप्रीत सिंह बब्बर एवं नवनीत सिंह बब्बर ने बताया कि गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत ही राय मार्किट के दुकानदारों को उनकी दुकानों के बीच खाली जगह उपलब्ध कराने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि पहले खाली भूमि पर नाला था जहां से बाजार के पानी की निकासी होती थी, मगर मंत्री अनिल विज के प्रयासों से पूरी राय मार्किट में स्ट्रॉम वॉटर ड्रेनेज पाइप लाइन डाली जा चुकी है जिससे अब मार्किट के पिछले नाले की कोई आवश्यकता नहीं रही है। उन्होंने बताया कि मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अब पुराने बंद पड़े नाले की भूमि दुकानदारों को मिलने की योजना अमल में लाई जा रही है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही दुकानदारों को उनकी दुकानों के पीछे खाली जगह नगर परिषद द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए दुकानदारों ने नगर परिषद में आवेदन करने प्रारंभ कर दिए हैं।

वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने दुकानदारों से कहा कि वह अम्बाला छावनी में जो भी विकास करवा पा रहे हैं वह जनता के बल पर भी संभव हो रहा है। उन्होंने बताया कि राय मार्किट में शीघ्र ही फेंसी लाइट भी लगाई जाएंगे जिससे बाजार की सुंदरता पहले से कई अधिक हो जाएगी। इस अवसर पर बाजार एसोसिएशन से अशोक कुमार, कपूर, सुभाष चंद, हेमंत बत्तरा, सुखदेव सिंह, विन्नी सिंह, सूरज, अमित सभ्रवाल, देसराज सहित दर्जनों दुकानदार मौजूद रहे।

करोड़ों की लागत से राय मार्किट में हुए विकास कार्य

दुकानदारों ने गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद करते हुए बताया कि उनके नेतृत्व में राय मार्किट में करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्य हुए हैं जिसका दुकानदारों व जनता को लाभ मिल रहा है। मंत्री विज की बदौलत राय मार्किट की किराए की दुकानों को दुकानदारों के नाम फ्री होल्ड किया जा सका है। राय मार्किट ही नहीं रेलवे रोड रंधावा मार्किट में भी इसका लाभ दुकानदारों को मिला है। उन्होंने बताया कि राय मार्किट की सुंदरता गृह मंत्री अनिल विज की बदौलत पहले से कई गुणा ज्यादा हो गई है। उन्होंने बताया कि राय मार्किट को बरसातों के दिनों में जलभराव की समस्या सबसे ज्यादा थी और इंदिरा मार्किट के निकट जलभराव रहता था। मगर मंत्री अनिल विज के प्रयासों से पूरे बाजार को स्ट्रॉम वॉटर ड्रेनेज पाइप लाइन से जोड़ा गया जिससे अब बाजार में पानी निकासी की समस्या हल हो गई है। इसके अलावा बाजार की पूरी रोड को नया बनाया गया है और वाहन चालकों को अब बाजार आने-जाने में कोई परेशानी नहीं होती। दुकानदारों के लिए बाजार के पिछली तरफ नया शौचालय बनाया गया है जबकि बाजार के पिछली तरफ वाहन पार्किंग एरिया बनाया गया है। इसके अलावा अन्य कार्य भी हुए हैं जिनका दुकानदारों को व्यापक लाभ मिल रहा है।

दुकानदार ने गृह मंत्री अनिल विज को समर्पित पंक्तियां पढ़ते हुए कहा ‘’धरती से आसमान तक छाए हुए आप’’

वहीं, बाजार के दुकानदार एवं गृह मंत्री अनिल विज के पुराने साथी श्री रमेश कुमार माखन ने गृह मंत्री अनिल विज पर कुछ पंक्तियां गुनगुनाते हुए कहा कि ‘’धरती से आसमान तक छाए हुए आप, अच्छे बुरे हर शक्स को भाए हुए हैं, चेहरे का नूर आंखों की चमक यह कह रही कुछ, भेद दिल में गहरे छिपाए हुए हैं आप, धरती से आसमान तक छाए हुए हैं आप’’।

’तेरा सवाल ही तेरा जवाब कर देंगे, हम लब्ज लब्ज मुक्कमल किताब कर देंगे,

विरोधियों से कहो थोड़ा इंतजार करें, इस बार भी चुक्ता हिसाब कर देंगे’’।

error: Content is protected !!