एडवोकेट विशाल सिंह चौहान प्रधान पद के लिए चुनावी मैदान में दूसरी बार

16 दिसंबर को पटौदी बार के एडवोकेट साथी चुनेंगे बार के नए पदाधिकारी

प्रधान के लिए 5, सचिव के लिए 3 अन्य पद के लिए 2 हजार जमानत राशि

फतह सिंह उजाला

पटौदी । चुनाव का माहौल बना हुआ है , फिर वह चाहे पंचायती राज व्यवस्था के चुनाव हो या फिर आने वाले समय में निगम सहित परिषद का चुनाव प्रस्तावित है। इसी कड़ी में पटौदी बार एसोसिएशन के चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा भी कर दी गई है । पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान पद के लिए इस बार एडवोकेट राहुल राव और एडवोकेट विशाल सिंह चौहान के बीच आमने सामने का मुकाबला होना तय है। प्रधान पद के लिए इन दोनों एडवोकेट के अतिरिक्त अन्य कोई भी मुकाबिल अभी तक मैदान में नहीं आया है। ऐसे में प्रबल संभावना यही है कि पटौदी बार एसोसिएशन प्रधान के लिए एडवोकेट राहुल राव और एडवोकेट विशाल सिंह चौहान के बीच ही मुकाबला होना निश्चित है ।

पटौदी बार एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी एडवोकेट दिनेश जोशी ने जानकारी देते हुए बताया पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान ,उप प्रधान ,सचिव और खजांची पद के लिए आगामी 16 दिसंबर को मतदान का कार्यक्रम तय किया गया है । पटौदी बार एसोसिएशन से संबंधित लगभग 500 से अधिक पुरुष एवं महिला एडवोकेट के द्वारा अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए पटौदी बार एसोसिएशन के लिए नए प्रधान , उप प्रधान, सचिव और खजांची का चुनाव किया जाएगा। पटौदी बार एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी एडवोकेट दिनेश जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधान पद के लिए 5000 जमानत राशि सचिव पद के लिए 3000 जमानत राशि और अन्य पदों के लिए 2000 जमानत राशि पटौदी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का चुनाव लड़ने वाले दावेदार उम्मीदवार एडवोकेट को जमा करवानी होगी।

उन्होंने बताया 3 दिसंबर को पटौदी बार एसोसिएशन के पदाधिकारी का चुनाव लड़ने के दावेदार उम्मीदवार अपने-अपने नामांकन दाखिल कर सकेंगे । इसके बाद 5 दिसंबर को नामांकन की जांच की जाएगी और 5 तारीख को ही जांच के उपरांत नाम वापस लेने सहित चुनाव में मौजूद रहने वाले एडवोकेट को उनके चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया जाएगा । इसके बाद चुनाव प्रक्रिया आगामी 16 दिसंबर को उस समय पूरी होगी, जब पाटोदी बार एसोसिएशन से संबंधित सभी एडवोकेट मेंबर के द्वारा अपनी अपनी पसंद के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान कर पटौदी बार एसोसिएशन की नई कार्यकारिणी का चयन विधिवत रूप से किया जाएगा । दूसरी और पटौदी बार एसोसिएशन के लिए चुनाव प्रक्रिया आरंभ होते ही सबसे अधिक प्रधान पद के दावेदारों के द्वारा अपने-अपने पक्ष में अधिक से अधिक एडवोकेट साथियों का समर्थन जुटाने के लिए एक रणनीति के तहत जनसंपर्क अभियान तेजी पकड़ता जा रहा है।

गौरतलब है कि एडवोकेट विशाल सिंह चौहान पहले भी पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान के पद पर रह चुके हैं । इसके अलावा उनके पिता एडवोकेट तेजपाल सिंह चौहान भी पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान पद पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा अब एडवोकेट राहुल राव पहली बार पटौदी बार एसोसिएशन के प्रधान पद के लिए अपनी दावेदारी मजबूती के साथ लेकर पटौदी बार एसोसिएशन के सभी एडवोकेट साथियों व सदस्यों का विश्वास जीतने के लिए पटौदी बार एसोसिएशन के द्वारा भविष्य में किए जाने वाले एडवोकेट्स व अन्य वादी प्रतिवादी यों की सुविधा के दृष्टिगत कार्यों के विषय में भी गंभीरता से चर्चा कर रहे हैं । अब देखना यह है कि पटौदी बार एसोसिएशन प्रधान पद के अलावा उप प्रधान , सचिव और खजांची पद के लिए कौन कौन दावेदार एडवोकेट अपनी दावेदारी प्रस्तुत करने के लिए कब तक सामने आ सकेंगे।

error: Content is protected !!