हरियाणा प्रदेश में पिछले पांच सालों में लगभग 46 हजार तीन सौ टन गेहूं सड़ कर खराब हो चुका है अगर यही गेहूं गरीबों में बांटा जाता तो इससे करोड़ों लोगों का पेट भरा जा सकता था
भंडारण किया हुआ लाखों मीट्रिक टन गेहूं सड़ गया इसके लिए संबंधित मंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री पूर्णतया दोषी हैं
गेहूं सडऩे की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए और जो भी लोग दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए

चंडीगढ़, 11 नवंबर: इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार किसान और गरीब विरोधी है, इसके सबूत हम कई बार जनता के सामने ला चुके हैं। किसान और गरीब विरोधी होने का एक और ताजा उदाहरण सामने आया है जिसमें किसानों द्वारा खून-पसीने से पैदा किए गए अन्न की बेकद्री की गई है। प्रदेश के जिला यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, जींद, कैथल, फतेहाबाद, रोहतक और सोनीपत के अन्न भंडारण गोदामों में सरकार के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की लापरवाही के चलते हजारों टन गेहूं सड़ कर बर्बाद हो गया और यह सब सरकार की नाक के नीचे हुआ है। हरियाणा प्रदेश में पिछले पांच सालों में लगभग 46 हजार तीन सौ टन गेहूं सड़ कर खराब हो चुका है अगर यही गेहूं गरीबों में बांटा जाता तो इससे करोड़ों लोगों का पेट भरा जा सकता था। अब भाजपा सरकार जिस गेहूं की कीमत 2015 रूपए एमएसपी के हिसाब से लगभग 94 करोड़ बनती है, उस सड़ कर बर्बाद हो चुके गेहूं को 2 से 10 रूपए प्रति किलो के हिसाब से बेचने जा रही है।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि खाद्य सामग्री उत्पादन कोई आसान काम नहीं है, लेकिन सरकार करोड़ों रुपए खर्च करके भी उसको सुरक्षित रखने में नाकामयाब रही है। उन्होंने भाजपा सरकार पर गंभीर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकारी एजेंसियों द्वारा भंडारण के लिए समय रहते उठान और फ्यूमीगेशन क्यों नहीं करवाया गया। भंडारण किया हुआ लाखों मीट्रिक टन गेहंू सड़ गया इसके लिए संबंधित मंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री पूर्णतया दोषी हैं। साथ ही कोई भी अधिकारी और कर्मचारी भी अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकता। इसके पीछे क्या कारण रहे और किन-किन अधिकारियों और कर्मचारियों की गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार और लापरवाही से यह सब हुआ, इसकी जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए और जो भी लोग दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

इनेलो नेता ने कहा कि  भाजपा गठबंधन सरकार सिर्फ घोटाले करने में माहिर है और गरीब तबके को रोटी मुहैया कराने में असमर्थ है। यदि सरकार जल्द ही इसकी जांच के आदेश नहीं देती है और लीपापोती कर अपने चहेतों को बचाने का कार्य करती है तो मजबूरन इस प्रदेश के किसान, कमेरा और व्यापारी आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएगा। इनेलो के व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष ने हरियाणा प्रदेश के खाद्य मंत्री से तुरंत इस्तीफा देने की भी मांग की।

error: Content is protected !!