जनता के कार्यों में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों – कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी : देवेन्द्र सिंह

विशेषकर भ्रष्टाचार के मामलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं होगी। देवेन्द्र सिंह

चंडीगढ़, 10 नवम्बर – हरियाणा में जनता के कार्यों में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों – कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी विशेषकर भ्रष्टाचार के मामलों में किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं होगी।

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के निर्देश पर उनके सलाहकार श्री ने सीएम विंडों की बैठक में अध्यक्षता करते हुए यह बात कही। इस दौरान मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री भूपेश्वर दयाल भी प्रमुख तौर पर उपस्थित रहे। उन्होंने विभिन्न विभागों के नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम विंडों पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निराकरण अधिकतम तीन सप्ताह में कर दिया जाए ताकि जनता को समय पर राहत मिल सके इसमें देरी करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

श्री देवेन्द्र सिंह ने कहा कि  यह बेहद दुखद है कि हमारे अनेक अधिकारी सीएम विंडों की महत्ता को न समझते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन ठीक प्रकार से नही कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सीएम विंडों के पोर्टल को नियमित तौर पर खोलकर देखें ताकि शिकायतों का निपटान शीघ्र किया जा सके। उन्होंने  कहा कि सभी विभाग जन शिकायतों के निवारण के लिए सचेत रहें, क्योंकि उच्च स्तरीय बैठक में विभागों के स्कोर कार्ड दिखाएं जाएंगे।

बैठक में राज्य के करीब 50 से अधिक विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

Previous post

डाक्टरों, नर्सों व पैरामैडीकल स्टाफ को अपडेट व अपग्रेड करने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

Next post

धोखे से एटीएम बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, 209 एटीएम कार्ड बरामद

You May Have Missed

error: Content is protected !!