प्रदेश में दूसरे चरण के 9 जिलों में शांतिपूर्ण रहा पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान –

9 जिलों के 57 खण्डों में 1244 पंचायत समिति सदस्यों व 158 जिला परिषद सदस्यों के लिए ईवीएम में बंद हुआ जनता का वोट

कड़ी पुलिस सुरक्षा के पहरे में स्ट्रॉग रूम में जमा हुई सभी ईवीए

चंडीगढ़, 9 नवंबर – हरियाणा राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री धनपत सिंह ने बताया कि हरियाणा में पंचायती राज संस्थाओं के लिए दूसरे चरण का चुनाव शांतिपूर्ण रहा। इस चरण में 9 जिलों अम्बाला, चरखी दादरी, गुरुग्राम, करनाल, कुरुक्षेत्र, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा और सोनीपत में पंचायत समिति सदस्यों व जिला परिषद सदस्यों के लिए मतदान हुआ। मतदाताओं का वोट ईवीएम में बंद हो गया है। अब प्रदेश में तीनों चरण के पंचायती राज संस्थाओं के मतदान संपन्न होने के बाद जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के नतीजें 27 नवंबर को मतगणना के बाद घोषित किए जाएंगे। वहीं दूसरे चरण के लिए इन 9 जिलों में पंच व सरपंच पद का मतदान 12 नवंबर को होगा। इनके नतीजे उसी दिन घोषित किए जाएंगे।  

राज्य निर्वाचन आयुक्त श्री धनपत सिंह ने दूसरे चरण के पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने पर मतदान में लगे सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि इस दूसरे चरण में कुल 48 लाख 67 हजार 132 मतदाता हैं। सायं 7.30 बजे तक 33 लाख 44 हजार 672 मतदाताओं ने मतदान किया, जो इन नौ ज़िलों के कुल मतदाताओं का 69.1 प्रतिशत है। कुछ मतदान केंद्रों पर 7.30 बजे भी मतदाता वोट डालने के लिए कतार में लगे हुए देखे गये। 

श्री धनपत सिंह ने बताया कि सभी 9 जिलों में मतदान शांतिपूर्ण रहा, कहीं भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी आई थी लेकिन चुनाव प्रक्रिया में लगे अधिकारियों ने तत्काल उन मशीनों को बदलकर मतदान पूरा करवाया। श्री धनपत सिंह ने कहा कि जहां-जहां मतदान खत्म हो गया है, वहां-वहां पोलिंग स्टॉफ ने ईवीएम को जमा करवा दिया है। सभी ईवीएम को स्ट्रॉगरूम में रखा जाएगा। मतदान में लगे पोलिंग स्टॉफ, पुलिस कर्मचारियों व अन्य अधिकारियों ने अपने कार्य को बखूबी निभाया। सभी बधाई के पात्र हैं।

जिलेवार यह रहा मतदान प्रतिशत 
1. अम्बाला – 68.7 प्रतिशत 2. चरखी दादरी – 70.3 प्रतिशत 3. गुरुग्राम – 75.3 प्रतिशत
4. करनाल – 70.2 प्रतिशत 5. कुरुक्षेत्र – 71.9 प्रतिशत 6. रेवाड़ी – 72.2 प्रतिशत
7. रोहतक – 65.7 प्रतिशत 8. सिरसा – 73 प्रतिशत 9. सोनीपत – 60.2 प्रतिशत

Previous post

अप्रवासी भारतीय नरेंद्र जोशी के पूज्य पिता की रस्म पगड़ी में अनेक राजनीतिज्ञ एवं विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि हुए शामिल

Next post

नाैरंगाबास जाटान में मतदान के दाैरान फर्जी वाेट डालने काे लेकर झगड़ा, महिला एजेंट काे लगी चाेटे

You May Have Missed

error: Content is protected !!