चंडीगढ़, 8 नवम्बर – देश के उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने अपनी धर्मपत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ के साथ मंगलवार को जिला के सांपला में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, सांसद बिजेंद्र सिंह व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ सहित अन्य अतिथि भी उपस्थित रहे।

पूरा देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है और इस महोत्सव के तहत हरियाणा सरकार की ओर से देश के उपराष्ट्रपति के रोहतक आगमन पर सांपला के दीनबंधु चौ. छोटूराम स्मारक स्थल पर एक विशेष प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। उपराष्ट्रपति ने अपनी धर्मपत्नी के साथ प्रदर्शनी को  निहारा l विभाग द्वारा चौ. छोटूराम के जीवन, आजादी के अमृत महोत्सव और हरियाणा सरकार के 8 साल की थीम को लेकर प्रदर्शनी तैयार की गई।

सभी अतिथियों ने प्रदर्शनी की सराहना की और कहा कि प्रदर्शनी में विभाग की ओर से रखें गए तत्थ्यों एवं जानकारी के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अवगत करवाया जाना चाहिए। ऐसी प्रदर्शनियों के माध्यम से लोगों को देश के महान सपूतों व आजादी के आंदोलन  की जानकारी मिल पाती है। साथ ही इन प्रदर्शनियों में आकर लोग सरकार द्वारा आम जनमानस की भलाई के लिए चलाई जा रही  जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर जागरूक होते है। प्रदर्शनी में विभाग की ओर से अतिरिक्त निदेशक डॉ. कुलदीप सैनी ने उपराष्ट्रपति सहित सभी अतिथियों को संक्षिप्त विवरण दिया।

error: Content is protected !!