कश्मीरी पंडितों की राष्ट्रीय क्रिकेट लीग गुरुग्राम में

-6 राज्यों की 51 टीमें ले रही हैं केपीएल में हिस्सा
-नरसंहार के अपराधियों को संदेश भेजें कि हम मौजूद हैं : कश्मीरी पंडित
-केपीएल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे खिलाड़ी : जोगिंदर शर्मा

गुरुग्राम, 5 नवम्बर। कश्मीरी समुदाय को एक मंच पर लाने एवं खेल के माध्यम से आपसी भाईचारे को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कश्मीरी पंडित समुदाय ने कश्मीर पीस लवर्स के बैनर तले कश्मीर के विस्थापित हिंदू समुदाय के बीच गुरुग्राम के वेस्टेरिया क्रिकेट ग्राउंड में शुक्रवार शाम को कश्मीर प्रीमियर लीग का शुभारंभ किया। प्रतियोगिता का उद्घाटन पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी एवं हरियाणा पुलिस में डीएसपी जोगिंदर शर्मा ने किया। इस मौके पर श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ राज नेहरू ने भी मुख्य संरक्षक के रूप में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। जोगिंदर शर्मा ने उम्मीद जताई कि सभी खिलाड़ी केपीएल में अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

इस दौरान 51 टीमों के खिलाड़ियों ने परेड में भाग लिया। इस अवसर पर कश्मीर में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को याद किया गया और शांति के प्रतीक के रूप में सफेद कबूतरों को भी छोड़ा गया।

उद्घाटन मैच वयंपोश व उत्सव क्रिकेट क्लब टीम के बीच हुआ। तीन दिनों तक चलने वाली केपीएल क्रिकेट लीग में इस बार दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और जम्मू कश्मीर राज्य की 51 टीमें प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं। केपीएल में चार श्रेणियों में (पुरुष 40 प्लस व सामान्य, महिला एवं बच्चों के लिए अंडर 15) कुल 110 मैच होंगे, फाइनल 6 नवंबर को खेला जाएगा।

Previous post

एमबीबीएस छात्रों को रात ढ़ाई बजे जबरन गिरफ्तार करने के घृणित कृत्य की घोर निन्दा

Next post

आईआईटी दिल्ली की टीम ने पाई चिंटल पैराडिसों के डी टावर में ढांचागत कमियां.. मरम्मत मुश्किल गिराया जाएगा

You May Have Missed

error: Content is protected !!