चण्डीगढ़ 31 अक्तूबर – हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि कौशल व हुनर से ही देश उन्नति कर सकता है। कौशल प्रशिक्षण के बाद रोजगार की अपार संभावनाएं हैं।

राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय ने यह बात सोमवार को पानीपत में सीबीएसई द्वारा आयोजित स्किल एक्सपो वर्कशॉप में बतौर मुख्यातिथि छात्रों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि तकनीक, अन्वेषण और शोध तीन ऐसे बिंदु है जिनमें उन्नति का सार छुपा हुआ है। सभी बिंदु दक्षता और क्षमता पर आधारित हैं। स्किल इंडिया, मेड इन इंडिया पर हमें विश्वास है। उन्होने कहा कि कौशल भी एक फोर्स है जिसमें आगे बढऩे की पूरी संभावनाएं हैं।

उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कौशल विकास के लिए पलवल में 1000 करोड़ की लागत से

विश्वकर्मा विश्विद्यालय की शुरुआत की है जिसके बेहतर परिणाम होंगे।

कार्यशाला में विधायक श्री प्रमोद विज ने कहा कि कौशल पर ध्यान देने की जरूरत है। आने वाले समय में हम दूसरों को नौकरियां देंगे हमें ऐसी कोशिश करनी होगी। इस से पूर्व राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर पूर्व गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर पुष्प अर्पित कर नमन किया।

error: Content is protected !!