• बेरोजगारी और भाजपा सरकार दोनों सगी बहने हैं – दीपेंद्र हुड्डा
• भाजपा-जजपा सरकार की कुनीतियों ने हरियाणा के युवाओं को रिकार्ड बेरोजगारी के गर्त में धकेला – दीपेंद्र हुड्डा
• भाजपा बताए हर साल 2 करोड़ रोजगार के हिसाब से 16 करोड़ रोजगार कहां मिले – दीपेंद्र हुड्डा
• अगर सरकार अपना वायदा पूरा करती तो आज हर घर में रोजगार होता – दीपेंद्र हुड्डा
• बीजेपी सरकार रोजगार देने वाली नहीं, रोजगार छीनने वाली सरकार है – दीपेंद्र हुड्डा

हिसार, 29 अक्टूबर। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने भीषण बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि बेरोजगारी और भाजपा सरकार दोनों सगी बहने हैं। बीजेपी सरकार रोजगार देने वाली नहीं, रोजगार छीनने वाली सरकार है। यही कारण है कि बेरोजगारी के मामले में हरियाणा की स्थिति सारे देश में सबसे बदतर हो गई है। भाजपा-जजपा सरकार की कुनीतियों और भ्रष्टाचार ने हरियाणा के युवाओं को रिकार्ड बेरोजगारी दर के गर्त में धकेल दिया। अकेले हरियाणा में करीब 1 लाख 82 हजार सरकारी पद खाली पड़े हैं। देश की राजधानी के तीन तरफ लगा जो प्रदेश 2014 से पहले तक रोजगार देने में सबसे आगे था वो आज बेरोजगारी दर में सबसे आगे है। भाजपा ने युवाओं को हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। 8 वर्ष हो गये, इस हिसाब से 16 करोड़ रोजगार मिलने चाहिए थे। 16 करोड़ रोजगार का मतलब है कि हर घर में 1 रोजगार। अगर बीजेपी सरकार अपना वायदा पूरा करती तो आज हर घर में रोजगार होता। लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हरियाणा में है। भर्तियों के नाम पर पेपर लीक, परीक्षा रद्द, फर्जीवाड़ा और घूसखोरी चल रही है। प्रदेश में घपले, घोटाले, भ्रष्टाचार, लूट-खसोट का राज चल रहा है। अब तो भाजपा ने हर वर्ष 2 करोड़ रोजगार, किसान की दोगुनी आमदनी और हर व्यक्ति के खाते में 15 – 15 लाख रुपये देने का जिक्र तक बंद कर दिया है। दीपेन्द्र हुड्डा ने ऐलान किया कि कांग्रेस सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार मिलेगा, खाली पड़े लाखों पदों पर पक्की भर्ती की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि इस सरकार ने अग्निपथ योजना लाकर युवाओं का फौज में भर्ती होने का सपना भी चकनाचूर कर दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने बताया कि हरियाणा से बड़ी संख्या में परम्परागत रूप से फौज में भर्ती होती रही है। यहां के विभिन्न इलाकों में पीढ़ी दर पीढ़ी देश के लिये समर्पित होकर सर्वोच्च बलिदान देने की परम्परा रही है। सेना में देश की 2% आबादी वाले हरियाणा से 10% सैनिक देश सेवा में जाते हैं। वर्ष 2019-20 में हरियाणा से करीब 5000 युवाओं की सेना में पक्की भर्ती हुई थी। लेकिन अग्निपथ योजना लागू होने के बाद अब हरियाणा से होनी वाली करीब 5000 पक्की भर्ती घटकर सिर्फ 963 रह जायेगी, इसमें भी 4 साल बाद सिर्फ 240 अग्निवीरों को ही पक्का किया जायेगा और 722 अग्निवीरों को सरकार नौकरी से बाहर कर देगी। इस तरह ‘अग्निपथ’ योजना का सबसे बड़ा नुकसान हरियाणा के युवाओं को होगा।

सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा आज आदमपुर हलके के गाँव काबरेल ढाणी, बगला ढाणी, सारंगपुर, भाणा, भोडिया बिश्नोईयान, चबरवाल, आदमपुर लाइन पार, जवाहर नगर, जवाहरनगर में वाल्मीकि मंदिर के पास, चूली कलाँ, चिकनवास आदि स्थानों पर सघन चुनाव प्रचार किया और कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश को भारी मतों के अंतर से विजयी बनाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज ये स्थिति आ गई है कि बच्चों को स्कूलों के आगे धरने पर बैठना पड़ रहा है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। दीपेन्द्र हुड्डा ने यह भी जोड़ा कि प्रदेश का नौजवान रोजगार मांगने लायक ही न रहे इसलिए सरकार ने उसे नशे के गर्त की तरफ धकेल दिया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि काँग्रेस की हुड्डा सरकार के समय 2004 से 2014 तक कुल 2332 नये स्कूल (अपग्रेड+नये बने) स्थापित किए थे। इसके अलावा आरोही स्कूल, संस्कृति मॉडल स्कूल, किसान मॉडल स्कूल अलग से स्थापित किए गये। अकेले शिक्षा महकमे में TGT, PGT, गेस्ट टीचर, कंप्यूटर टीचर समेत एक लाख से ज्यादा नौकरियां दी गई। इसके विपरीत मौजूदा सरकार ने भर्ती करना तो दूर, पीटीआई को निकालने का काम किया। बीजेपी सरकार ने बीते 8 वर्षों मे 301 सरकारी स्कूलो को पूर्ण रूप से व 4800 स्कूलों को मर्ज करने के नाम पर बंद कर दिया। हुड्डा सरकार के समय रहे करीब 14000 स्कूलों की तादाद अब घटकर करीब 9800 रह गई है। दीपेन्द्र हुड्डा ने फिर दोहराया कि प्रदेश में सरकारी शिक्षा तंत्र को बर्बाद करने वाली बीजेपी सरकार की विदाई होते ही काँग्रेस सरकार सभी बंद स्कूलों को दोबारा खोलेगी और पर्याप्त शिक्षक व स्टाफ की नियुक्ति भी करेगी। आदमपुर ही नहीं पूरे हरियाणा में लोग अब आशा भरी नज़रों से काँग्रेस की तरफ देख रहे हैं।

error: Content is protected !!