सरकार ने 8 साल में कितने युवाओं को रोजगार दिया व कितने उद्योग स्थापित हुए उस पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए- बजरंग गर्ग
सरकार की गलत नीतियों से गांव स्तर पर उद्योग बंद होने से लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं- बजरंग गर्ग 

चंडीगढ़-  हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व अखिल भारतीय व्यापार  मंडल के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव बजरंग गर्ग ने उद्योगपतियों से बातचीत करने के उपरांत कहा कि हरियाणा सरकार का यह कहना कि 8 साल में भाजपा सरकार ने 1 लाख 60 हजार नए उद्योग स्थापित करवाएं और उद्योगों के माध्यम से 12 लाख 60 हजार युवाओं को रोजगार दिया है, यह ब्यान पूरी तरह से झूठ का पुलिंदा है और सरकार का नया जुमला है। सरकार को बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने व नए उद्योग स्थापित करवाने पर श्वेत पत्र जारी करे ताकि जनता को पूरी सच्चाई का पता चल सके।

श्री गर्ग ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण हरियाणा में लगातार व्यापार व उद्योग ठप्प हुए हैं। यहां तक कि हरियाणा में गांव स्तर पर नमकीन, बेकरी, तेल, साबुन, हैंडलूम, कूलर-पंखे, पींलग, निवार आदि के हजारों की संख्या में उद्योग लगे हुए थे मगर सरकार की गलत नीतियों के कारण हजारों छोटे-छोटे उद्योग बंद हो चुके हैं। इतना ही नहीं प्रदेश में लगभग 80 प्रतिशत गवार व दाल मिलें बंद हो चुकी है। छोटे-छोटे उद्योगों के माध्यम से गांव स्तर पर लाखों माताएं- बहनें व युवाओं को रोजगार मिला हुआ था मगर छोटे-छोटे उद्योग बंद होने से लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं।

बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को झूठे आंकड़े पेश करने की बजाएं बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए। प्रदेश में व्यापार व उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए उद्योगपतियों को ज्यादा से ज्यादा रियायतें सरकार को देनी चाहिए। भाजपा सरकार ने अपने 8 साल के कार्यकाल में व्यापारी व उद्योगपतियों को एक रुपए की भी रियायतें नहीं दी जबकि सरकार को नए उद्योग लगाने के लिए सस्ती जमीन व बिजली के बिलों 50 प्रतिशत सब्सिडी देनी चाहिए और स्टेट गुड्स एंड सर्विस टैक्स (एसजीएसटी) में हरियाणा सरकार की पूरी तरह छूट देनी चाहिए ताकि पड़ोसी राज्यों के उद्योगपति व विदेशी कंपनियां हरियाणा में उद्योग स्थापित कर सके। हर प्रदेश की तरक्की व्यापार व उद्योग पर निर्भर करती है जिस राज्य में व्यापार व उद्योग पीछड़ जाता है वह राज्य कभी भी तरक्की नहीं कर सकता।

error: Content is protected !!