खुखरैन भवन के ठीक साथ नए भवन में शिफ्ट होगी हाउसिंग बोर्ड पुलिस चौकी, अलग-अलग आईओ रूम से लेकर आराम करने के लिए अलग से होंगे रूम : मंत्री अनिल विज

पांच हजार स्क्वेयर फीट बनने वाली पुलिस चौकी में होगी कई सुविधाएं, मुख्य रोड पर चौकी होने से लोगों का आना-जाना होगा आसान : विज

अम्बाला, 20 अक्तूबर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के प्रयासों से हाउसिंग बोर्ड पुलिस चौकी के नए भवन निर्माण हेतु एक करोड़ 32 लाख रुपए की प्रशासनिक मंजूरी प्रदान कर दी गई है। सुभाष पार्क रोड पर खुखरैन भवन के ठीक साथ नए भवन में हाउसिंग बोर्ड पुलिस चौकी को शिफ्ट किया जाएगा। नए भवन को आधुनिक रूप दिया जाएगा जिसमें कई सुविधाएं उपलब्ध होगी। 

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि 1.32 करोड़ रुपए की लागत से खुखरैन भवन के ठीक साथ नई एवं शानदार पुलिस चौकी का निर्माण किया जाएगा और इसके लिए राशि मंजूर की जा चुकी है। जल्द ही निर्माण कार्य को आरंभ करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पुलिस चौकी के नए भवन को आधुनिक रूप दिया जाएगा ताकि यहां पर कार्य करने वाले स्टाफ एवं आने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। श्री विज ने बताया कि दो मंजिला पुलिस चौकी बनाई जाएगी जिसमें स्टाफ के आराम करने के साथ-साथ अलग कमरों का निर्माण किया जाएगा। यहां पर वाहनों के पार्किंग की भी बेहतर व्यवस्था होगी।  

मुख्य सड़क पर पुलिस चौकी होने से लोगों को फायदा होगा : अनिल विज
गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड पुलिस चौकी का नया भवन खुखरैन भवन के ठीक साथ रोड पर बनाया जाएगा। यहां पर पुलिस चौकी स्थापित होने से लोगों को मदद मिलेगी और उनका पुलिस चौकी तक आना-जाना आसान होगा। पहले पुलिस चौकी हाउसिंग बोर्ड कालोनी में थी जहां पर गलियों से होकर पुलिस चौकी तक लोगों को जाना पड़ता था और किराए के भवन में यह पुलिस चौकी चलाई जा रही थी। लोगों की इसी समस्या को हल करते हुए पुलिस चौकी को खुखरैन भवन के साथ खाली भूमि पर शिफ्ट किया जा रहा है।

स्टाफ के विश्राम करने से लेकर अलग-अलग रूम बनेंगे पुलिस चौकी में
नई पुलिस चौकी के भवन में कई सुविधाएं होंगी। ग्राउंड प्लस वन फ्लोर पुलिस चौकी बनेगी जिसमें वाहनों की पार्किंग सुविधा के अलावा, इंचार्ज रूम, आईओ रूम, एमएचसी रूम, वायरलैस रूम, वेटिंग रूम, इंचार्ज रूम, महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग-अलग टॉयलेट होगा। इसी प्रकार पहली मंजिल पर आईओ रूम, डाइनिंग हॉल, टॉयलेट ब्लॉक, रेस्ट रूम व अन्य कमरे होंगे।

मुख्य रोड पर पुलिस चौकी, बेहतर होगी निगरानी
पुलिस चौकी नए स्थान पर शिफ्ट होने से सुभाष पार्क के अलावा आसपास कालोनियों में भी पुलिस बेहतर तरीके से गश्त कर सकेगी। इतना ही नहीं अपनी शिकायत लेकर या अन्य कार्यों से आने वाले लोग भी आसानी से पुलिस चौकी पहुंच पाएगा। गौरतलब है कि गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से कुछ समय पूर्व हाउसिंग बोर्ड पुलिस चौकी को शिफ्ट करने की योजना बनी थी और खुखरैन भवन के साथ खाली भूमि का चयन इसके लिए किया गया था।

error: Content is protected !!