—आदमपुर में पिछड़ा वर्ग समाज भाजपा—जजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई के साथ
—भाजपा ने दिया पिछड़ा वर्ग को पूरा मान—सम्मान, अनेक योजनाएं चलाई
—कांग्रेस व उसके सहयोेगी दलों ने किया था ओबीसी आरक्षण का विरोध

हिसार। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं कुरूक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस पार्टी को पिछड़ा वर्ग विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि अपने शासन में पिछड़ा वर्ग समाज की आवाज को लाठियों से दबाने वाले कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को इस समाज से माफी मांगनी चाहिए।

नायब सिंह सैनी बुधवार को हिसार भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आदमपुर उपचुनाव में भाजपा—जजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई के पक्ष में एकतरफा लहर चल रही है। भाजपा संगठन द्वारा भव्य को एक लाख वोट पार करवाने के संकल्प के साथ मैदान में उतरी संगठन की टीमों को देखकर विपक्षी उम्मीदवारों के होश फाख्ता है। कांग्रेस इस उपचुनाव में जमानत बचाने की लड़ाई लड़ रही है जबकि आप व इनेलो जैसी पार्टियों का कोई जनाधार नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि भव्य के चुनाव प्रचार अभियान के तहत उन्होंने आदमपुर क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा किया है और इस दौरान ओबीसी समाज व आम जनता में भव्य की जीत के प्रति भारी उत्साह देखा गया। पूरा ओबीसी समाज तन, मन, धन से भाजपा—जजपा प्रत्याशी भव्य बिश्नोई के साथ है और भव्य की जीत में इस समाज की अहम भूमिका रहेगी। उन्होंने पिछड़ा वर्ग समाज से आह्वान किया कि वह अपने शासन में कुठाराघात करने वाली कांग्रेस को वोट की चोट से करारा सबक सिखाए और गठबंधन प्रत्याशी को भारी बहुमत से विजयी बनाएं। एक सवाल के जवाब में सांसद ने कहा कि आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये के कार्य हो चुके हैं और 168 करोड़ रुपये के कार्य पाइप लाइन में है। इसके अलावा सरकार ने अनेक कार्य करवाए हैं।

नायब सिंह सैनी ने कहा कि हुड्डा शासन में पिछड़ा वर्ग के हितों पर जमकर कुठाराघात किया गया। नौकरियों में इस समाज को इसलिए वंचित कर दिया जाता था कि योग्य उम्मीदवार नहीं मिला जबकि मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने के बाद न केवल इस समाज को उसका हक दिया गया बल्कि पूरा मान—सम्मान दिया गया। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग यह कभी नहीं भूलेगा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के शासन में अपने हकों के लिए आवाज उठाने पर ही पिछड़ा वर्ग को लाठियों से दबाने का प्रयास किया जाता था। सत्ता के नशे में भूपेन्द्र सिंह हुड्डा नेे पिछड़़ा वर्ग समाज को कुछ समझा ही नहीं। कांग्रेस ने इस वर्ग को केवल रैलियों व वोट बैंक के लिए प्रयोग किया लेकिन जब हकों के लिए आवाज उठाई तो दरकिनार कर दिया गया। यहां तक की केन्द्र में मोदी सरकार जब अपने पहले कार्यकाल में ओबीसी आरक्षण बिल लेकर आई तो कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों ने जमकर विरोध किया, लोकसभा में वह बिल पास हो गया लेकिन राज्यसभा में बहुमत न होने के कारण पास नहीं हो पाया। वर्ष 2019 के चुनाव के बाद जब मोदी सरकार पुन: सत्ता में आई तो यह पास किया गया। इसके बाद मोदी सरकार ने ओबीसी को आरक्षण सहित अनेक योजनाओं से सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के इसी नकारात्मक रवैये की वजह से ओबीसी समाज कांग्रेस से नाराज हुआ और भाजपा के साथ आया। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केन्द्र व प्रदेश सरकार पिछड़ा वर्ग को पूरा सम्मान दे रही है और इस समाज के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं चलाई है, जिसका इस समाज को पूरा लाभ मिल रहा है।

पत्रकार सम्मेलन में जिला अध्यक्ष कैप्टन भूपेन्द्र, वरिष्ठ नेता जवाहर सैनी, सीनियर डिप्टी मेयर अनिल सैनी मानी, प्रदेश सह मीडिया प्रमुख अरविंद सैनी, जिला मीडिया प्रमुख राजेन्द्र सपड़ा, ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष ईश्वर मालवाल, महामंत्री सुरेन्द्र सिंह सैनी सहित अन्य भी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!