गुरुग्राम। गुरुग्राम के सेक्टर-29 लेज़रवैली पार्क में आयोजित होने वाले भव्य अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह हरियाणा में एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगा। यह बात अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष (महिला शाखा) एवं गुरुग्राम के पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल ने महासम्मेलन की संगठन सचिव मेघा गुप्ता के मेफिल्ड गार्डन निवास में आयोजित की गई महिलाओं की बैठक के दौरान कही।

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को अभूतपूर्व ढंग से सफल एवं ऐतिहासिक बनाने के लिए महासम्मेलन की जिला इकाई, महिला इकाई एवं युवा इकाई पूरी लगन एवं मेहनत से कार्य कर रहीं हैं। महिला इकाई ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बैठकों का दौर जारी किया हुआ है। इसी क्रम में शुक्रवार को मेफिल्ड गार्डन में क्षेत्र की महिलाओं की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उपस्थ्ति महिलाओं का आह्वान करते हुए श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि 30 अक्टूबर को होने वाला सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम अभूपूर्व से सफल होगा एवं एक नया इतिहास रचेगा।

उन्होंने कहा कि अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह को लेकर शहर में विशेष उत्साह बना हुआ है। वह जिस भी क्षेत्र में बैठक करने के लिए जाते हैं, वहीं महिलाएं बहुत ही उत्सुकता एवं उत्साह के साथ बैठक में भाग लेती हैं तथा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता ज़ाहिर करती हैं।

वैश्य महासम्मेलन जिला इकाई (महिला शाखा) की अध्यक्ष मिनाक्षी गुप्ता ने कहा कि गुरुग्राम के लेज़रवैली मैदान पर होने वाला अन्नकूट महोत्सव में पचास हजार से अधिक लोग भाग लेंगे। इस कार्यक्रम में विश्व भर में प्रसिद्ध भजन सम्राट कन्हैया मित्तल सहित अनेक भजन गायक अपने भज़नों के माध्यम से उपस्थित जनसमूह के बीच भक्तिमय आनंद की छटा बिखरेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल किए जाने वाले दाल-बाटी-चूरमा, कांजीवड़ा सहित अनेक पारम्पिक व्यंजन विशेष आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में बच्चों के मनोरजंन के साथ-साथ महिलाओं की शॉपिंग को ध्यान में रखते हुए शॉपिंग स्टाल का भी विशेष प्रबंध किया जाएगा।

प्रदेश उपाध्यक्ष रितु महेश्वरी एवं जिला महासचिव ज्योति गुप्ता ने भी बैठक को संबोधित किया और कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए महिलाओं का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हम सभी को इस कार्यक्रम के लिए गुरुग्राम के प्रत्येक घर तक सूचना पहुंचाकर उन्हें इस कार्यक्रम में परिवार एवं ईष्ट मित्रों को आमंत्रित करना है ताकि अधिक से अधिक लोग इस समारोह में भाग लेकर धर्म लाभ एवं सुंदर कार्यक्रम का लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन समाज को जोड़ने के लिए विभिन्न तरह के सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करता  रहा है। पूर्व में वैश्य दिवस, तीज कार्यक्रम, राम मनोहर लोहिया जयंती एवं महाराजा अग्रसेन जयंती जैसे विशाल एवं ऐतिहासिक कार्यक्रम हम सभी की एकजुटता को दर्शाते हैं इसलिए इस कार्यक्रम को भी हमें उसी दिशा में ले जाकर ऐतिहासिक एवं सफल बनाना है।

बैठक में संगठन सचिव मेघा गुप्ता, कोषाध्यक्ष अनीता जैन, मार्गदर्शक आशा डाटा, उपाध्यक्ष कोमल बिंदल, उपाध्यक्ष शालिनी गुप्ता, रेनू अग्रवाल, सोनिया, छायां जेन, रेखा जी, रितु गर्ग, पूनम जी, सारिका जी, अंजू गोयल एवं आरडब्लूए की महासचिव रीमा जी सहित करीब अढाई दर्जन महिलाओं ने भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संकल्प ज़ाहिर किया।

error: Content is protected !!