देश के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह होंगें मुख्य अतिथि – मुख्यमंत्री

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ की अगुवाई में मुख्यमंत्री से मिला खाप पंचायतों का  प्रतिनिधिमंडल

चण्डीगढ़, 14 अक्तूबर – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि आगामी 13 नवंबर, 2022 को राज्य के जिला झज्जर के गांव कुलाना में पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। इस मौके पर देश के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि होंगे।

श्री मनोहर लाल आज यहां नई दिल्ली में मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश धनखड़ की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मुलाकात की।

इस प्रतिनिधिमंडल में विभिन्न खापों के प्रधान व प्रतिनिधि तथा सदस्य शामिल थे। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि इन खापों के प्रधानों के साथ अलग-अलग विषयों पर चर्चा हुई। इसमें एक विषय हिन्दू मैरिज एक्ट में संशोधन करने का था जिसमें विधिवेत्ताओं से परामर्श करके आगे बढा जाएगा क्योंकि ये एक कानूनी मसला हैं। दूसरा विषय जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान दर्ज किए गए मामलों का था जिस पर हमने राज्य के अधीन आने वाले मामलों को वापिस लेने का निर्णय लिया था, उनमें कुछ मामले लंबित हैं, जिनको वापिस लेने के लिए अध्ययन किया जाएगा।

आदमपुर उप-चुनाव के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि अब सभी पार्टियों के उम्मीदवार मैदान में उतर चुके हैं और जिस प्रकार के समीकरण बनें हैं, उससे मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार भव्य बिश्नोई की जीत भी ‘भव्य’ होगी। इसी प्रकार, हिमाचल प्रदेश के आम चुनावों के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री मनोहर लाल ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में चुनाव का महत्व होता है और हम चुनाव का स्वागत करते हैं। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार दोबारा से बनेगी।

एसवाईएल के मुद्दे पर आज चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री के साथ हुई बैठक के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि ‘‘आज की बैठक बड़े ही मनोहर माहौल में हुई, परंतु मान साहब माने नहीं’’।