अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों द्वारा पटौदी माडल संस्कृति विद्यालय का दौरा

राजकीय माडल संस्कृति विद्यालय पटौदी का जल्द होगा कायापलट

सौलर पैनल, छात्रों के लिए दो लाख लीटर वाला वाटर एटीएम लगेगा

माडल संस्कृति बनने व सीबीएसई से संबद्धता विद्यालय आगे बढ़ रहा

बिजली की निर्बाध व्यवस्था के लिए 8 किलोवाट का सौलर पैनल

फतह सिंह उजाला

पटौदी। उपमंडल स्तरीय कार्यक्रमों व गतिविधियों का केन्द्र-बिन्दु रहकर भी विकास की दौड़ में पिछड़े हुए रियासत कालीन तथाकथित बड़े स्कूल का लंबे इंतजार के बाद संपूर्ण कायापलट होने जा रहा है। अंग्रेजों के ज़माने में स्टेट हाई स्कूल के नाम से विख्यात पटौदी शहर स्थित लड़कों का सरकारी स्कूल पिछले काफी सालों से अपनी दयनीय हालत पर आँसू बहाता रहा है ।

लेकिन माडल संस्कृति बनने व सीबीएसई से संबद्धता प्राप्त करने के बाद से विद्यालय एक नई करवट लेकर आगे बढ़ रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को भारत,अमेरिका व यूरोप में कार्यरत अन्तर्राष्ट्रीय कंपनी एम के एस आटोटैक के प्रबंध निदेशक नवीन गौदार ने अपने यूरोपीय व अमेरिकी प्रतिनिधियों के साथ विद्यालय का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने विद्यालय परिसर को हरा-भरा बनाने के लिए ट्री गार्ड सहित 250 पौधे लगवाने,विद्यालय परिसर में बिजली की निर्बाध व्यवस्था के लिए 8 किलोवाट क्षमता वाला सौलर पैनल लगवाने व छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए दो लाख लीटर की क्षमता वाला वाटर एटीएम लगवाने की घोषणा की।

इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए विद्यालय के प्रबंधक एवं नोडल आफिसर विजेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि विद्यालय के प्रभारी श्री सुदीप राठी एवं समर्पित स्टाफ सदस्यों के सहयोग से विद्यालय क्षेत्र का नंबर वन स्कूल बनने की ओर निरंतर अग्रसर है। विद्यालय के स्वयं सेवक विद्यार्थी भी दिशा मे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इस अवसर पर कंपनी के पदाधिकारियों के साथ-साथ विद्यालय स्टाफ की ओर से श्री सोनू चौहान, श्रीमती ललिता कुमारी, राजीव रंजन आदि भी उपस्थित रहे।

Previous post

रीत चली….. अपनों को नकारों-गैरों को अपनाओं, प्रमाण है आदमपुर उपचुनाव

Next post

गुरुग्राम साइबर क्राइम‌ पुलिस ने राष्ट्रीय सरस मेला सहित जिला के विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को साइबर क्राइम के प्रति किया जागरूक

You May Have Missed

error: Content is protected !!