गुरुग्राम। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन जिला गुरुग्राम के तत्वावधान में रविवार 30 अक्टूबर को सेक्टर-29 के लेज़र वैली ग्राउंड पर आयोजित किये जाने वाले भव्य अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह को ऐतिहासिक बनाने की रूपरेखा तैयार करने के लिए निर्माणाधीन महालक्ष्मी मंदिर सेक्टर पांच में शनिवार 15 अक्टूबर को वैश्य महासम्मेलन की संयुक्त बैठक का आयोजन किया जाएगा। वैश्य महासम्मेलन के जिलाध्यक्ष डॉ. मंदीप किशोर गोयल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सम्मेलन की महिला शाखा एवं युवा शाखा के जिला कार्यकारिणी के सभी सदस्य शामिल रहेंगे।

अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन कीे महिला शाखा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक उमेश अग्रवाल की धर्मपत्नी अनीता अग्रवाल के मुताबिक अन्नकूट महोत्सव की तैयारियों के लिए वैश्य महासम्मेलन की कार्यकारिणी और महिला शाखा की पदाधिकारी अपने स्तर पर अलग-अलग स्थानों पर कई बैठकें कर चुके हैं। अन्नकूट महोत्सव को लेकर वैश्य समाज के सभी घटकों के लोगों में भी विशेष उत्सुकता एवं उत्साह देखने को मिल रहा है।  वैश्य समाज के घटकों में माहेश्वरी समाज, विजयवर्गीय समाज, जासवाल समाज व जैन समाज सहित सभी घटकों की अलग-अलग बैठक करके तैयारियों की जा रही हैं।
अनीता अग्रवाल का कहना है कि गुरुग्राम के लेज़रवैली मैदान पर होने वाला अन्नकूट महोत्सव अपने आप में अनूठा एवं गुरुग्राम में अपने किस्म का पहला सामुहिक मिलन समारोह का आयोजन होगा। इस महोत्सव में पचास हजार से अधिक लोगों के लिए व्यवस्था की जाएगी।

उन्होंने बताया कि अन्नकूट महोत्सव एवं स्नेह मिलन समारोह में परंपरागत रूप से बनाये जाने वाले अन्नकूट प्रसाद के अलावा कई अन्य भोज पदार्थ वितरित किये जाएंगे। विशेष तौर पर दाल-बाटी-चूरमा एवं कांजी वड़ा विशेष आकर्षण का केंद्र होगा।
वैश्य महासम्मेलन की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनीता अग्रवाल का कहना है कि इस समारोह में संतों के प्रवचन एवं संकीर्तन समारोह का भी आयोजन किया जा रहा है। संकीर्तन समारोह में विश्व प्रसिद्ध भजन गायक कन्हैया लाल मित्तल सहित कई प्रमुख भजन गायक अपने भजनों की प्रस्तुति देंगे। उन्होंने बताया कि इस समारोह को व्यवस्थित रूप से आयोजित करने के लिए कई उपसमितियों का गठन जिला कार्यकारिणी की बैठक में किया जाएगा तथा सभी उपसमितियों की जिम्मेदारियां भी निर्धारित की जाएंगी। 

error: Content is protected !!