प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र-वजीराबाद हरियाणा में आईएसओ 9001 प्रमाणित होने वाला पहला पीएचसी बना- सिविल सर्जन

गुरुग्राम, 11 अक्तूबर। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी ) वजीराबाद अब आईएसओ 9001: 2015- गुणवत्ता प्रबंधन प्रणाली से प्रमाणित हो गया है। एसआईएस प्रमाणन प्रा. लिमिटेड, गुड़गांव स्थित प्रमाणन निकाय ने पी एच सी- वज़ीराबाद की पूरी प्रक्रिया ऑडिट की और पाया कि वजीराबाद स्थित पीएचपी अंतर्राष्ट्रीय प्रबंधन प्रणाली मानक- ISO 9001 की सभी आवश्यकताओं का अनुपालन करती है।

आईएसओ 9001 प्रमाणित होने का अर्थ है कि संगठन को रोगियों और संबंधित पक्षों को दी जा रही उच्चतम स्तर की सेवाओं के साथ सत्यापित किया गया है। स्वास्थ्य देखभाल केंद्र द्वारा दी जाने वाली सेवाएं अंतरराष्ट्रीय गुणवत्ता मानकों के उच्चतम मानदंडों के साथ संचालित होती हैं।

एसआईएस प्रमाणन के लेखा परीक्षकों के साथ प्रबंध निदेशक और संचालन निदेशक द्वारा सर्टिफिकेट सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव और पीएचसी के कर्मचारियों को सौंप दिया गया था। सिविल सर्जन ने पीएचसी वजीराबाद में आयोजित समारोह की सराहना की। उन्होंने कहा कि हरियाणा में आईएसओ 9001 प्रमाणित सार्वजनिक स्वास्थय देखभाल केंद्र में अब लोगों को पीएचसी वजीराबाद से उच्च स्तरीय सेवाएं जैसे ओपीडी सेवाएं, लैब टेस्ट, इंडोर मेडिकल सर्विसेज, डिलीवरी सर्विसेज, इमरजेंसी केयर और अपने राज्य में कई अन्य सेवाएं मिलेंगी।

एसआईएस सर्टिफिकेशन के प्रबंध निदेशक ने स्वास्थ्य केंद्र के पूरे स्टाफ द्वारा की गई कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की। उन्होंने रोगियों और संबंधित पक्षों के प्रति स्टाफ सदस्यों द्वारा दिए गए व्यावसायिकता और समर्पण की भी सराहना की। डॉ. वीरेंद्र यादव ने अपने स्टाफ सदस्यों डॉ शालू एस वशिष्ठ, डॉ अंजुल, डॉ अंशुल, डॉ बाला, डॉ नीलिमा और डॉ अनामिका की सराहना की ।

You May Have Missed