-कन्हैई गांव के स्कूल में बुजुर्गों की याद में कमरे का किया लोकार्पण
-स्व. श्रीमती श्योबाई एवं स्व. सुमरत सिंह की स्मृति में बनवाया गया कमरा

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने रविवार को कन्हैई गांव के सरकारी स्कूल में कमरे का लोकार्पण किया। यह कमरा स्व. श्रीमती श्योबाई एवं स्व. सुमरत सिंह की स्मृति में उनके पुत्र लक्ष्मी नारायण द्वारा बनवाया गया है।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि हमें अपने पूर्वजों की याद में कोई न कोई ऐसा काम करना चाहिए, जिससे हमारी आने वाली पीढिय़ां प्रेरणा ले। यह काम पीढ़ी-दर-पीढ़ी चलना चाहिए। यह हमारी संस्कृति का हिस्सा है। पौराणिक काल से हमारे पूर्वज भी अपने पूर्वजों की याद में कुएं, बावड़ी, धर्मशालाएं, स्कूलों में कमरे, प्याऊ आदि का निर्माण करवाया करते थे। उनके द्वारा करवाए गए सामाजिक सेवा के कार्यों का आज तक भी इस्तेमाल होता है। दान के माध्यम से हम अपने पूर्वजों का नाम सदा के लिए स्वर्णिम अक्षरों में लिख देते हैं। उन्होंने स्व. श्रीमती श्योबाई एवं स्व. सुमरित सिंह के परिवार की ओर से स्कूल में बनवाए गए कमरे का लोकार्पण करके परिवार के इस नेक कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि हर साधन संंपन्न परिवार अपने पूर्वजों की याद में कोई ना कोई सामाजिक कार्य जरूर करे। शहरों के साथ गांवों में भी दान की परम्परा सदियों से चली आ रही है। स्कूल में कमरे का निर्माण करवाकर परिवार ने बच्चों को बड़ा उपहार दिया है। विधायक ने कहा कि दान देने की परम्परा को हर कोई आगे बढ़ाए।

इस अवसर पर भाजपा नेता संदीप जोशी, मेयर मधु आजाद, डीईईओ शील कुमारी, मनीष वजीराबाद पार्षद, सज्जन सिंह प्रदेश कोषाध्यक्ष एवं प्रभारी फरीदाबाद भाजपा (ओबीसी), लक्ष्मी नारायण, अशोक पार्षद वजीराबाद, रोहतास, देवराज सरपंच, धर्म सिंह नंबरदार, सुनील नंबरदार, सुरेश फौजी, जगतार सिंह, कृष्ण नंबरदार, बंसी कन्हैयी, राजपाल कालू, राममेहर मास्टर, सतीश जमालपुर सरपंच, विशाल कन्हैई व अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

error: Content is protected !!