*विकास कार्यों को लेकर गृह मंत्री अनिल विज ने नप अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक* 
*त्यौहारों से पहले बाजारों में साफ-सफाई एवं अन्य कार्य पूरे करने के दिशा-निर्देश दिए* 

अम्बाला, 04 अक्टूबर। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अम्बाला छावनी के मुख्य एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट पर उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरों को लगाया जाए। इन सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोल थानों में दिया जाए ताकि निगरानी बेहतर हो सके। 

गृह मंत्री अनिल विज मंगलवार अपने आवास पर नगर परिषद अधिकारियों के साथ छावनी के चल रहे विभिन्न विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि त्यौहारों से पहले छावनी के बाजारों में साफ-सफाई के कार्य को बेहतर किया जाए, साथ ही जिन स्थानों पर निर्माण सामग्री से यातायात प्रभावित हो रहा है उन्हें हटवाया जाए। उन्होंने विभिन्न प्रोजेक्टों को जल्द पूरा करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए ताकि जनता को इनका जल्द से जल्द लाभ मिल सके। 

*पार्कों में बेहतर किस्म के फूल लगाने के निर्देश* 

गृह मंत्री अनिल विज ने नगर परिषद अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुभाष पार्क एवं इंदिरा पार्क में बेहतर किस्म के फूल लगाए जाए। उन्होंने कहा कि कोशिश ऐसी की जाए कि पार्क में सदाबहार फूल लगे इसके अलावा ऐसे अच्छे किस्म के पौधे भी लगाए जाए जिससे सुंदरता और बढ़ सके। उन्होंने पार्क में अन्य कार्यों को लेकर भी अधिकारियों के साथ चर्चा की। 

वहीं, गृह मंत्री विज ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांधी ग्राउंड में दशहरा उत्सव के बाद साइकिल ट्रैक को दुरुस्त किया जाए और साथ ही यहां छायादार पौधे भी लगाए जाए। उन्होंने गांधी ग्राउंड की चार दिवारी करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। 

*इन कार्यों पर भी बैठक में समीक्षा की* 

गृह मंत्री अनिल विज ने स्ट्रॉक वॉटर ड्रेनेज प्रोजेक्ट के तहत कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके अलावा, एसटीपी प्लांट को भी जल्द चालू करने के निर्देश दिए। गृह मंत्री ने इसके अलावा सुभाष चौक निर्माण, स्ट्रीट लाइट प्रोजेक्ट एवं अन्य कार्यों को लेकर भी समीक्षा की। बैठक में नगर परिषद के प्रशासक दिनेश, ईओ रविंद्र कुहार, एक्सईएन अजय पंगाल एवं अन्य मौजूद रहे।