’‘‘प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश को सबसे आगे ले जाने में लगातार प्रयास कर रहे हैं और देश में डिजीटलीकरण किया जा रहा है’’-गृह एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री अनिल विज’*

अम्बाला, 01 अक्तूबर- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश को सबसे आगे ले जाने में लगातार प्रयास कर रहे हैं और देश में डिजीटलीकरण किया जा रहा है तथा डिजीटलीकरण को गति देने के लिए आज 5जी को लांच किया गया है ताकि जहां-जहां पर डाटा की दिक्कत आती थी तो 5जी के आने से लोगों को डाटा की सुविधा मिल सकेगी। 

श्री विज आज अंबाला कैंट में जनता दरबार के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

यहां उल्लेख किया जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारत में 5जी सेवाओं का उद्धाटन किया, जो देश में अगली पीढ़ी के नेटवर्क के उपयोग की शुरुआत का प्रतीक है। 5जी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। जिन 13 शहरों में पहले 5जी नेटवर्क लॉन्च किया जा रहा है उनमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली, गांधीनगर, गुरुग्राम, हैदराबाद, जामनगर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई और पुणे शामिल हैं।

*’‘‘देश में बड़ी-बड़ी सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और देश मंे बुलेट रेलगाड़ी चलाई जा रही है’’-विज’*

उन्होंने कहा कि ‘‘प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी देश के विकास को रफतार देना चाहते हैं, सारे देश में बड़ी-बड़ी सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है और देश मंे बुलेट रेलगाड़ी चलाई जा रही है’’।  

*’‘‘हुडडा क्यों ऐसी बहकी-बहकी बातें करते हैं’’-विज’*

नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुडा द्वारा बेरोजगारी के संबंध में दिए गए ब्यान के सवाल के जवाब में श्री विज ने नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुडडा पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘‘भूपेन्द्र सिंह हुडडा से अगर जाकर कोई पूछे, कि किस युवा को भाजपा ने किस दलदल में धकेला है, क्यों वेे ऐसी बहकी-बहकी बातें करते हैं’’।