जी-23 के नेताओं में नाराजगी व्यक्त करने की ताकत नहीं, बस इकट्ठा बैठकर रो लेते हैं : अनिल विज 
आरएसएस देश का राजभक्त संगठन है जो सारे देश को राष्ट्रभक्ति सिखाता है : विज 

चंडीगढ़, 30 सितम्बर। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर चल रही उठा-पठक मामले में गांधी परिवार पर तंज कसते हुए कहा कि सारे खेल के रचयिता व डायरेक्टर यह खुद (गांधी परिवार) ही हैं। 

पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हालांकि अध्यक्ष पद मामले में यह कांग्रेस की अपनी लड़ाई है और यह किसको अध्यक्ष बनाते हैं या किसी को नहीं बनाते हमें इससे कोई लेना देना नहीं है। मंत्री विज ने कहा कि हमें तो इतना मालूम है कि जो कुछ हो रहा है, यह खुद ही नौटंकी करवा रहे हैं, जो इन्होंने राजस्थान में करवाया वह जग-जाहिर है और सारे खेल के रचियता व डायरेक्टर यह खुद ही है। उन्होंने गांधी परिवार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुल मिलाकर यह यही चाहते हैं कि कोई इनके सामने न आए और आखिर में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी उनके सिर ही हो। गृह मंत्री विज ने कहा कि गांधी परिवार की राजनीति यह है कि यह केवल लोगों को बताने के लिए है कि हम तो गांधी परिवार से कोई अलग प्रधान बनाना चाहते हैं।

जी-23 नेता चले हुए कारतूस : मंत्री अनिल विज 
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जी-23 के नेताओं में दमखम नहीं है और यह चले हुए कारतूस है, उनमें नाराजगी तो है मगर नाराजगी को व्यक्त करने की ताकत नहीं है। इसलिए यदाकदा वह इकट्ठा बैठकर रो लेते हैं, इसके अलावा और कुछ नहीं है। 

आरएसएस देश का राजभक्त संगठन : अनिल विज 
माकपा नेता के आरएसएस बैन के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुए कहा कि माकपा को देश विरोधी संस्थाएं नजर नहीं आती। उन्होंने कहा कि आरएसएस देश का राजभक्त संगठन है जो सारे देश को राष्ट्रभक्ति सिखाता है और इस कारण सारा देश जुड़ा हुआ है। अन्यथा यह ताकतें तो देश को तोड़ना चाहती हैं। 

वहीं, मंत्री अनिल विज ने कहा कि सीपीएम, सीपीआई जैसी पार्टियों का हिंदुस्तान की जागरूक जनता ने काम तमाम कर दिया है और अब यह वजूद में नहीं है। अब यह घर में बैठकर यह बोलते रहते हैं। इन्हें न पीएफआई नजर नहीं आती न ही दूसरी देश विरोधी ताकतें। 

पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने पर प्रधानमंत्री की प्रशंसा की मंत्री अनिल विज ने 
वहीं गृह मंत्री अनिल विज ने पीएफआई को प्रतिबंधित करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की, विज ने कहा कि देश के बाहर बैठे दुश्मनों से देश के भीतर बैठे दुश्मन ज्यादा खतरनाक हैं। मोदी ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया जो देश तोड़ने की योजना बना रहे थे, कई जगह बम बनाने की ट्रेनिंग दे रहे थे। इस संस्था पर बैन लगा के सारे देश को सुरक्षित रखने के लिए बहुत बड़ा काम किया है। हर राष्ट्र भक्त भारत वासी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा है।

error: Content is protected !!