गहलोत राजस्थान नहीं संभाल पाए, उन्हें कांग्रेस देश संभालने की जिम्मेदारी देना चाहती : गृह मंत्री अनिल विज 

कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं, विधायकों का गुप्त मतदान कराकर मुखिया का चुनाव कराए कांग्रेस : अनिल विज

जहां-जहां पाप की कमाई से नशा तस्करों ने संपत्तियां बनाई वहां बुलडोजर तैयार : अनिल विज

महागठबंधन पर गृह मंत्री का तंज ‘बुझे हुए दीयों से आंगन रोशन नहीं हुआ करते’

अम्बाला, 26 सितम्बर – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने राजस्थान में मचे सियासी बवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो अशोक गहलोत अपने राजस्थान प्रदेश को नहीं संभाल पाए, कांग्रेस उसको देश संभालने की जिम्मेदारी देना चाहती है।

अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि वैसे तो यह कांग्रेस का आतंरिक मामला है, मगर जो मामला पब्लिक डोमेन में चल रहा है उसे देखकर लगता है कि कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं है और कांग्रेस अपनी बातों को थोपना चाहती है। यदि लोकतंत्र है तो सिद्धांत को यह कहता है कि विधायकों का गुप्त मतदान कराकर कांग्रेस को मुखिया का चुनाव कराना चाहिए।

हर जिले में बुलडोजर तैयार : मंत्री अनिल विज
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश में नशा तस्करों एवं उनकी सपंत्तियों पर नकेल कसने के लिए पूरी कार्रवाई की जा रही है। हर जिले में बुलडोजर तैयार किए गए हैं, जहां-जहां पाप की कमाई से नशा तस्करों ने संपत्तियां बनाई गई है उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, उन्होंने बताया कि स्वाईन फ्लू से निपटने के लिए प्रदेश में अलर्ट कर दिया गया है और जगह-जगह डॉक्टरों की टीम को लगा दिया गया है।

महागठबंधन पर गृह मंत्री अनिल विज का तंज
गृह मंत्री अनिल विज ने महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि जितने भी इकट्ठे हुए हैं यह सब बुझे हुए दीए है। यह अपने खेल-करतब जनता को दिखा चुके हैं और जनता इनको समझ चुकी है। बुझे हुए दीयों से कभी भी आंगन रोशन नहीं हुआ करते। यह जितना मर्जी जोर लगा लें, लोग इनकी असलीयत को पहचानते हैं और इससे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है।

पार्टी व सरकारों को जनता अंक देती है, जनता की मोहर भाजपा की नीतियों पर : अनिल विज
कांग्रेस द्वारा प्रदेश की भाजपा सरकार पर लगाए गए आरोपों पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री विज ने कहा कि हिंदुस्तान में विपक्ष हमेशा सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ बोलता आया है। मगर, पार्टी व सरकारों को जनता अंक देती है। अभी जितने भी नगर पालिका के चुनाव होकर हटे हैं उन्हें नहीं लगता कि कहीं पर कांग्रेस जीती हो। लोगों ने भाजपा की नीतियों पर ही अपनी मोहर लगाई है।

देश को तोड़ना कांग्रेस के डीएनए में शामिल : गृह मंत्री अनिल विज
एक सवाल का जवाब देते हुए मंत्री अनिल विज ने कहा कि देश को तोड़ना कांग्रेस के डीएनए में है, भारत आजाद हुआ मगर कांग्रेस ने देश का विभाजन करा दिया। लाखों लोग इसकी बलि चढ़ गए और कईयों को विस्थापित होना पड़ा। 1984 में सिखों का कत्लेआम कराया गया और लगभग साढ़े तीन हजार सिख शहीद हो गए। अब यह तोड़ने की बातें करते हैं तो लोगों को समझ नहीं आती। इन्होंने प्रयोग किया तो राजस्थान की नैया डगमगा गई है, यह कहते कुछ और करते कुछ और ही हैं।

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा द्वारा प्रदेश द्वारा प्रदेश में पांच हजार स्कूल बंद करने के बयान पर गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि हुड्डा साहब मुझे पहले पांच हजार स्कूलों का नाम बता दें, फिर वह उनकी बात का जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा सुबह से रात तक झूठ बोलते रहते हैं, कुछ तथ्य तो यह बताएं।

नवरात्रों की शुभकामनाएं दी गृह मंत्री अनिल विज
गृह मंत्री अनिल विज ने ट्विट कर सभी को नवरात्रों की शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि हिंदू होने पर गर्व करते हुए अपने इन सभी त्यौहारों को लोग धूमधाम से मनाएं।

वहीं, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने के निर्णय का स्वागत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि यह बहुत मान और सम्मान की बात है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम शहीद-ए-आजम भगत सिंह के नाम पर रखने का निर्णय लिया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!