हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर राव तुलाराम की प्रतिमा पर केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत व प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने किया नमन
वीर शहीदों व सरहद के रणबांकुरों के शौर्य को किया सलाम

रेवाड़ी, 23 सितम्बर – आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में शुक्रवार को हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस गरिमामयी ढंग से रेवाड़ी में मनाया गया। शहर के राव तुलाराम चौक व पार्क में केंद्रीय सांख्यिकी, योजना एवं कॉरपोरेट मंत्री राव इंद्रजीत सिंह सहित प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने गणमान्य व्यक्तियों के साथ वीर शहीद राव तुलाराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया व पुष्पांजलि अर्पित कर अमर शहीद की शहादत को नमन किया। उन्होंने वीर शहीदों व सरहद पर हमारी रक्षा के लिए तैनात रणबांकुरों के शौर्य को सलाम किया।

अमर शहीद राव तुलाराम को प्रेरणास्रोत बताते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आजादी के महा नायक वीर सपूत एवं महान स्वतन्त्रता सेनानी हमारे देश की अमूल्य धरोहर हैं। उन्होंने कहा कि भारत की आजादी से लेकर आज तक भारत के लिए जीने वाले हमारे वीर जवान भारत की आन-बान-शान हैं। राष्ट्र रक्षा में अपने आप को दिन रात न्यौछावर करने के लिए सजग रहने वाले वीर योद्धाओं से देश सदैव प्रेरणा लेता है। उन्होंने कहा कि पूरा देश आज आजादी अमृत महोत्सव की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है और यह महोत्सव हमारे वीर सपूतों व शहीदों के गौरवमयी इतिहास को याद करते हुए युवा शक्ति में देशभक्ति का संचार करने का भव्य उत्सव है।

2047 विजन के साथ आगे बढ़ रहे हैं पीएम : राव इंद्रजीत
केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति की ओर अग्रसर है। 2047 विजन के साथ विकासात्मक बदलाव में सभी भागीदार बने इसके लिए सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि आजादी की स्वर्ण जयंती 2047 में हम दुनिया के अग्रणी देशों में रहेंगे और विश्व स्तर पर भारत का नाम स्वर्णिम अक्षरों में अंकित होगा। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि राव तुलाराम जैसे महानायक भावी पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत हैं।

राव तुलाराम जैसे महानायक हमारे गौरव : डॉ. बनवारी लाल
हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस पर राव तुलाराम की प्रतिमा के समक्ष नमन करते हुए हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने अमर शहीद राव तुलाराम को क्षेत्र ही नहीं पूरे देश का गौरव बताया। डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि ऐसी महान विभूतियों के दिखाए मार्ग पर केंद्र व प्रदेश सरकार निरन्तर विकास व जनसेवा को समर्पित हो आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि यह गर्व का विषय है कि देश की आजादी में जिस प्रकार हमारे वीर स्वतन्त्रता सेनानियों ने अपना योगदान दिया ठीक उसी प्रकार आजादी के बाद हमारे रणबांकुरों का योगदान भी अतुलनीय है। देश की सेनाओं में हर 10वाँ सैनिक हरियाणा से है और हरियाणा के रेवाड़ी जिला के सैनिकों की भागीदारी उसमें सर्वाधिक है। उन्होंने कहा कि हम अपने वीर शहीदों के सदैव ऋणी हैं जो सरहदों की रक्षा के लिए अपना सीना रण खड़े हैं और उनकी बदौलत हम सभी सुरक्षित हैं।

यह रहे मौजूद :
इस अवसर पर भाजपा नेत्री आरती राव, भाजपा जिलाध्यक्ष हुकम चंद यादव, नगरपरिषद चेयरपर्सन पूनम यादव सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

error: Content is protected !!