बंटी शर्मा

रोहतक – पिछले काफी दिनों से नवीन जयहिंद जनता के मुद्दे उठा रहे हैं ओर जनता के बीच सुर्खियां बटोर रहे हैं। ओर जनता की समस्याओं का समाधान होने से जनता के बीच काफी सक्रिय होते जा रहे हैं। फरियादी समस्या लेकर जयहिंद के पास आ रहे हैं, क्योकि जयहिंद के माध्यम से उनकी समस्याओं का निवारण भी हो रहा हैं।

बीते बुधवार को एक किसान जिसका नाम प्रदीप गांव गढ़ी का निवासी जो कि एक भूतपूर्व सैनिक भी है, नवीन जयहिंद के पास पहुँचा जिसने अपना परिचय एक किसान के रूप में दिया जयहिंद ने किसान की बातों को ध्यान से सुना और उसकी समस्या के समाधान के लिए रोहतक के सिंचाई विभाग कार्यालय में पहुच गए। उक्त किसान की खेत मे एक पुलिया बनाने का मामला था, जो पिछले 4 साल से लटका हुआ था। जिसकी सिंचाई विभाग के अधिकारियो द्वारा सुनवाई नही की जा रही थी।

जयहिंद के सिंचाई विभाग में पहुँचने पर अजीबोगरीब मामला सामने आया जयहिंद के पहुँचने पर सिंचाई विभाग का वहां उपस्थित डिप्टी सुपरिटेंडेंट राजेश मलिक अपने कार्यालय के कमरे से बहार कुर्सी पर बैठा हुआ मिला। जयहिंद ने अधिकारी से अपने कार्यालय से बहार बैठने का कारण पूछने पर बताया कि बड़े अधिकारियो के कारण वह बहार बैठा हुआ है और उसका सिंचाई विभाग में डिप्टी सुपरिटेंडेंट का पद हैं। जिसमे डिप्टी सुपरिटेंडेंट ने बताया कि सिंचाई विभाग का एक्शन रामनिवास अपने आप को सीएम के बराबर का अधिकारी समझता हैं जो कि अनुसूचित विभाग से सम्बंध रखता हैं ओर कर्मचारियो द्वारा जनता के किए जाने वाले कार्यो में जानबूझकर बाधा डालता हैं और अगर अन्य अधिकारियों और कर्मचारियो द्वारा एक्शन के कार्यो का विरोध करने की कोशिश की जाती हैं तो उन्हें एससी-एसटी एक्ट के तहत फसाने की धमकी दी जाती हैं। यह सब सुनने के बाद जब जयहिन्द एक्शन से बात करने उसके आफिस में गए तो वह अपने ऑफिस में मौजूद नही था, जिसके बाद जयहिन्द ने उस एक्शन के कमरे को अपने गमछे से बांधकर कमरे को पूरी तरह से बंद कर दिया व चेतावनी देते हुए कहा कि यह कमरा तबतक नही खुलेगा, जब तक किसान व कर्मचारियों की समस्या का समाधान न जो जाए, ओर अगर इसे खोलने की कोशिश की तो हम प्रशासन से लड़ना अच्छी तरह जानते है।

कर्मचारियो ने बताया एक्शन द्वारा पहले भी अपने से उच्च पद के कर्मचारियो को एससी एसटी एक्ट के तहत फंसा चुका हैं और बड़े अधिकारी के तौर पर अपने से छोटे अधिकारी को बेवजह अलग अलग ढंग से परेशान कर रहा हैं। कर्मचारियो को सरकारी छुट्टी के दिन परेशान करने के लिए कार्यालय में बुलाया जाता हैं, और आने के बाद भी उन्हें गैर हाजिर दिखाया जाता हैं यहां तक कि एक्शन द्वारा उनकी एसीआर को खराब करने की धमकी भी दी जा रही हैं।

कार्यालय में उपस्थित डिप्टी सुपरिटेंडेंट ने नवीन जयहिंद से इस समस्या के समाधान की गुहार लगाई और कहा कि आप आपके पास आए हुए फरियादी के साथ साथ अब लगे हाथो हमारी भी समस्या का समाधान कराए क्योकि आप जनहित के मुद्दे उठा रहे हो फरियादी किसान के साथ साथ हमारी भी समस्या का समाधान कराओ ताकि हम जनता की समस्याओं का निदान कर सके।

नवीन जयहिंद के सामने अजीबोगरीब मामला सामने आने से जयहिंद ने सरकार के सिस्टिम पर ही सवाल उठा दिया ओर सरकारी अधिकारियो की मंशा पर सवाल खड़े के दिए जो जनता की कमाई के टैक्स के पैसे से तनख़्या लेते हैं और जनता को ही परेशान करते हैं इससे तो सरकार के लापरवाह अफसरों की कार्यप्रणाली पर तरह तरह के सवाल उठना लाजमी हैं जो जनता की समस्याओं का समाधान करने की बजाए बड़े अधिकारी छोटे अधिकारी और कर्मचारियों से अपनी जाति दुश्मनी निकालते हैं

नवीन जयहिंद की एक्शन को नसीहत- अनुसूचित जाति का नाजायज फायदा उठाना गलत

जयहिंद ने बताया कि हम तो एक किसान की समस्या के समाधान के लिए सिंचाई विभाग में गए हुए थे जो फरियादी किसान हमारे पास अपनी फरियाद लेकर आया था लेकिन सिंचाई विभाग स्वयं समस्या से ग्रस्त हैं अधिकारी और कर्मचारियो का आपस मे ही तालमेल नही हैं बड़े अधिकारी छोटे कर्मचारियो गलत दबाव बनाते हैं और उनसे गलत कार्य करवाने के लिए विवश करते हैं ये बात स्वयं सिंचाई विभाग के डिप्टी सुपरिटेंडेंट ने मीडिया के सामने बया की हैं

error: Content is protected !!