जजपा किसान सेल और कर्मचारी संघ के पूर्व पदाधिकारी भी अलग

जननायक जनता पार्टी को बीते चार दिन में लगा दूसरा झटका

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
लोकतंत्र या राजनीति , इसमें पार्टी के कार्यकर्ताओं को ही रीड की हड्डी मानते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां और दल अपनी मजबूती के दावे करते आ रहे हैं। जब दर्जनों की संख्या में किसी भी पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकारिणी के सदस्य या पूर्व में रहे पदाधिकारी समर्थकों सहित पार्टी को अलविदा कहें तो इसे सीधे-सीधे शब्दों में संबंधित पार्टी के लिए झटका ही कहा जा सकता है ।

इसी कड़ी में बुधवार को जननायक जनता पार्टी के पटौदी शहरी अध्यक्ष प्रीतम लाल गुप्ता सहित आधा दर्जन से अधिक जननायक जनता पार्टी के पूर्व पदाधिकारी और जिला कार्यकारिणी के सदस्यों के द्वारा समर्थकों सहित जननायक जनता पार्टी को अलविदा बोल दिया गया । जननायक जनता पार्टी के पटौदी शहरी अध्यक्ष प्रीतम लाल गुप्ता के आवास पर पत्रकारों से बात करते हुए पार्टी के ही जिला गुरुग्राम के पूर्व प्रधान महासचिव और पूर्व हलका अध्यक्ष फूल सिंह सैनी ने बताया कि बीते काफी दिनों से पार्टी के अंदर एक प्रकार से पुराने और निष्ठावान कार्यकर्ताओं की अनदेखी का सिलसिला बना हुआ है । उन्होंने कहा जननायक जनता पार्टी को दुखी मन से अलविदा कहने वाले हम सभी कार्यकर्ता पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय ताऊ देवीलाल के साथ काम करने वाले और उनकी नीतियों पर आज ही भरोसा रखने वाले निष्ठावान व्यक्ति हैं । लेकिन पार्टी में ही अब ऐसा नेतृत्व है , जिसके रहते हुए बैठक, मीटिंग या कार्यक्रम के विषय में कोई जानकारी नहीं मिलती है ।

कुछ दिन पहले ही डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बिलासपुर में पहुंचे थे , लेकिन उनके आगमन को कथित रूप से व्यक्तिगत बताते हुए वर्तमान और पूर्व पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जानकारी देना भी जरूरी नहीं समझा गया । यह कोई पहला मौका नहीं है, 4 दिन पहले भी जननायक जनता पार्टी की पटौदी क्षेत्र में ही बैठक आयोजित की गई । उसके विषय में भी जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई गई । इन हालात को देखते हुए कार्यकर्ता अपने आप को ठगा हुआ महसूस अपमानित महसूस करने लगे ऐसे में यही फैसला किया गया कि जननायक जनता पार्टी से अपने आप को अलग कर लिया जाए।

जननायक जनता पार्टी के शहरी अध्यक्ष प्रीतम लाल गुप्ता के द्वारा बताया गया कि पार्टी से अपने आप को अलग करने और विभिन्न पदों से त्यागपत्र देने वालों में मुख्य रूप से जननायक जनता पार्टी के जिला कार्यकारिणी सदस्य डॉ ताज मोहम्मद, राज सिंह चौहान, राधेश्याम सैनी, जननायक जनता पार्टी के पूर्व हल्का अध्यक्ष किसान सेल राम अवतार सैनी, कर्मचारी संघ के पूर्व प्रधान हर भगवान सैनी, प्रेम शर्मा , जीत सिंह व इनके समर्थकों के द्वारा जननायक जनता पार्टी से अपने आप को पूरी तरह अलग कर लिया गया है ।

यहां पूछे गए सवाल के जवाब में इन सभी ने कहा कि अपने जितने भी समर्थक हैं, उन सभी से विचार विमर्श करने के बाद ही किसी भी प्रकार का राजनीतिक फैसला किया जाएगा । इन नेताओं के द्वारा साफ़-साफ़ शब्दों में बोला गया कि कार्यकर्ताओं की कोई सुनवाई नहीं हो रही , काम नहीं हो रहे । ऐसे में लोगों के बीच जाकर जवाब देना भी संभव नहीं हो पा रहा है । यही कारण था कि 4 दिन पहले भी बड़ी संख्या में एक साथ जननायक जनता पार्टी के ऐसे समर्पित पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के द्वारा पार्टी छोड़ने की घोषणा की गई जोकि बीते काफी लंबे समय से पूर्व उप प्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल के अनुयाई रहे हैं । इससे भी इंकार नहीं जननायक जनता पार्टी से जुड़े हुए और भी पदाधिकारी अथवा कार्यकर्ता भी अपने आप को पार्टी से अलग करने की घोषणा कर सकते हैं।

error: Content is protected !!