पत्रकारों से बदसलूकी, फोन छीनने वालों पर हो कठोर कार्यवाही

आम आदमी पार्टी ने सीएम के नाम पटौदी के एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
3 सितंबर शनिवार को पटौदी अस्पताल में हुई घटना की जांच की मांग
ऑपरेशन थिएटर में हंगामा करके मरीज की जान से किया खिलवाड़

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
पत्रकारों के साथ हाथापाई ,बदतमीजी ,छीना झपटी, धक्का-मुक्की करने के साथ ही मोबाइल फोन छीनने वालों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही किया जाने के लिए हरियाणा के सीएम के नाम पटौदी के एसडीएम को आम आदमी पार्टी के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है । सोमवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नाम आम आदमी पार्टी के पटौदी विधानसभा अध्यक्ष विजय यादव के नेतृत्व में करतार सिंह, विनोद कुमार, मुकेश , जलवती , मुकेश कुमारी, अंकित शर्मा, धनीराम सहित अन्य लोगों के द्वारा पटौदी नागरिक अस्पताल में 3 सितंबर शनिवार को घटित घटना की जल्द से जल्द जांच कर दोषियों को सजा दिए जाने की मांग की गई है।

सीएम के नाम सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि पटौदी नागरिक अस्पताल में 3 सितंबर को पटौदी क्षेत्र के ही पत्रकारों के साथ उस समय दुर्व्यवहार किया गया, जब पत्रकार पटौदी अस्पताल में हंगामे की सूचना मिलने के बाद घटना की कवरेज करने के लिए पहुंचे । आम आदमी पार्टी के द्वारा यह भी कहा गया है कि लगभग 10 दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी भी प्रकार की किसी भी स्तर पर इस निंदनीय और ऐसे घटनाक्रम जिसमें कि ऑपरेशन थिएटर में किए गए हंगामे के दौरान मरीज के साथ किसी भी प्रकार की अनहोनी हो सकती थी, इस घटना की जांच आरंभ नहीं की जा सकी है । ज्ञापन में साफ साफ कहा गया है कि अस्पताल में स्टाफ के कर्मचारियों के द्वारा अस्पताल की बिजली आपूर्ति बाधित की गई, ऑपरेशन थिएटर में ऑपरेशन के दौरान घुसकर जबरदस्ती व बदतमीजी सहित मरीज की जिंदगी के साथ भी खिलवाड़ किया गया ।

इन सब घटनाओं की कवरेज करने के लिए और सच्चाई को सामने लाने के वास्ते मौके पर पहुंचे पत्रकारों के साथ पटौदी नागरिक अस्पताल के ही पैरामेडिकल स्टाफ तथा अन्य कर्मचारियों के द्वारा धक्का-मुक्की करते हुए हाथापाई की गई । बदतमीजी की गई , यहां तक की मोबाइल फोन भी छीने गए जिससे कि हंगामे के सबूत मोबाइल में रिकॉर्ड नहीं किए जा सके । आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के द्वारा मांग की गई है कि ऑपरेशन थिएटर में हंगामा करने काम में बाधा डालने के साथ ही पत्रकारों पर हमला करने बदतमीजी करने मोबाइल फोन छीनने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई अमल में जल्द से जल्द लाई जाए। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी के द्वारा यह भी कहा गया है कि पूरे घटनाक्रम को कवर करने के बाद शासन-प्रशासन सहित ,आम जनता के सामने लाने वाले   इन पत्रकारों के खिलाफ अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी विभिन्न प्रकार के मनगढ़ंत बेबुनियाद तथ्यहीन आरोप लगाकर पत्रकारों की कर्तव्यनिष्ठा, योग्यता सहित सामाजिक तौर पर  को बदनाम करते दिमागी व मानसिंक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। इस पूरे प्रकरण की जल्द से जल्द जांच कर जो भी कोई दोषी है , उसके खिलाफ कठोर तथा उचित कार्रवाई अमल में लाई जाए। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!