-हिसार के एडवोकेट खोवाल ने बताई भारत जोड़ो यात्रा की आंखों देखी

हिसार, 09 सितंबर। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है। हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल व उनके साथी इस यात्रा में हिसार का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उन्होंने इस यात्रा की आंखों देखी सांझा की।

एडवोकेट खोवाल बताते हैं कि इस यात्रा में राहुल गांधी का अलग ही रूप देखने को मिल रहा है। उनका सौम्य व्यवहार हर कार्यकर्ता में न केवल जोश भर रहा है, साथ ही मिलने वाले अन्य लोगों को भी अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। यात्रा में उमड़ा हुजुम व जगह जगह पर मिल रहे अपार जनसमर्थन से यह कहना गलत नहीं होगा कि उनमें पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की छवि साफ छलक रही है। एडवोकेट खोवाल बताते हैं कि यात्रा के दौरान वे हर आमजन से खुलकर मिल रहे हैं। आलम यह है कि उनकी सुरक्षा में तैनात कर्मियों को भी बार बार प्लान बदलने पड़ रहे हैं। कभी वे राह चलते ठेले पर रूककर उनका हालचाल जानने लगते हैं तो कभी रास्ते में मिलने वाले बच्चों से घुलमिल जाते हैं। कभी वे अपना सुरक्षा घेरा छोड़ कर गन्ना किसानों से मिलकर वार्तालाप करने लग जाते हैं तो कभी महिलाओं से उनकी घर गृहस्थी की जानकारी लेने लगते हैं। उन्होंने हैरत जताई कि जहां गांव का प्रधान बनने के उपरांत भी लोग अपना व्यवहार बदल लेते हैं, वहीं राहुल गांधी राष्ट्रीय स्तर के नेता होने के बावजूद एक आम आदमी की तरह लोगों से घुलमिल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान बीच बीच में सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात व खाली समय में बैठकें लेकर उनमें जोश भरकर वे देश को एक नवनिर्माण की दिशा में ले जा रहे हैं। एडवोकेट खोवाल ने कहा कि वास्तव में उनका सानिध्य हर कार्यकर्ता में जोश भर रहा है। उनके नेतृत्व में यह भारत जोड़ो यात्रा वास्तव में पूरे देश को एक सूत्र में पिरोने का काम करेगी। इस मौके पर उनके साथ पूर्व जेडएमईओ शैलेश वर्मा, डॉ सतबीर वर्मा, एडवोकेट जितेश भारद्वाज, एडवोकेट चंद्रहर्ष व एडवोकेट हिमांशु आर्य खोवाल भी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!