— पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन ने मौके पर पहुंचकर दुकानदारों से की मुलाकात,मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मुआवजा देने के लिए कहा
— चंद्रमोहन ने कहा,आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत अति शीघ्र मुआवजा दे सरकार,जिला उपायुक्त को भी भेजा पत्र

पंचकूला,2 सितंबर 2022 – पंचकूला के सेक्टर-9 स्थित रेहड़ी मार्केट में गुरुवार रात 12 बजे आग भीषण लग गई जिससे अनेकों दुकानदारों का काफी नुकसान हुआ है,ऐसे में इस निर्वाचन क्षेत्र से लगातार चार बार विधायक और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री रह चुके श्री चंद्रमोहन ने सबसे पहले मौके पर पहुंचकर दुकानदारों से मुलाकात की और हर सम्भव सहयाता के लिए आश्वस्त करते हुए मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल को पत्र भेजते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत दुकानदारों को अति शीघ्र मुआवजा देने के लिए कहा। चंद्रमोहन ने पत्र में यह भी कहा कि मुख्यमंत्री इस मामले में संज्ञान लेते हुए जिला उपायुक्त पंचकूला को अति शीघ्र मुआवजा देने के लिए निर्देशित करे,इससे लिए उन्होंने एक पत्र जिला उपायुक्त को भी भेजा है।इसके साथ साथ अन्य पॉलिसी के मद्देनजर भी प्रदेश सरकार दुकानदारों को मुआवजा दे।चंद्रमोहन ने कहा कि यह बहुत दुख की बात है कि आग से रेहड़ी मार्केट की अधिकांश दुकानें जलकर राख हो गईं जी।

भाई चंद्रमोहन को दुकानदारों ने बताया कि आग लगने से वह बर्बाद हो गए हैं। सारा सामान जलकर राख हो गया है। ऐसे में वह परिवार का पालन कैसे करेंगे। इसके लिए चंद्रमोहन ने तुरंत मामले का संज्ञान लेते हुए आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुआवजा देने की सिफारिश की है।

चंद्रमोहन ने कहा कि उन्होंने जिला पंचकूला को अपने हाथो से बनाया है,जिला पंचकूला का हर एक निवासी उनका अपना है,ऐसे में इस दिक्कत के समय वह उनके साथ खड़े है और मुआवजा दिलवाने के लिए हर संभव कोशिश भी करेंगे।

चंद्रमोहन ने कहा कि प्रशासन और सरकार बिना किसी देरी के दुकानदारों को मुआवजा देने का काम करे,इसके साथ ही भविष्य में कोई ऐसी घटना न हो इसके लिए भी पर्याप्त कदम उठाए।इतना ही नहीं, आग लगने के कारण जिस जिस दुकानदार का जो जो नुकसान हुआ है उसके लिए भी अति शीघ्र मुआवजा देने का काम करे जिससे दुकानदारों को कोई दिक्कत ना हो,और वह जल्द से जल्द अपनी डेली रूटीन में वापिस आ सके।