हरियाणा राज्य भंडारण निगम ने गोदामों को पट्टे पर देने के लिए आमंत्रित की ई-निविदाएं

चंडीगढ़, 1 सितंबर – हरियाणा राज्य भंडारण निगम ने अपनी आय को बढ़ाने और राजस्व सृजन में सुधार करने के लिए 24.50 लाख वर्ग फुट फलोर क्षेत्र के 35 गोदामों को निजी एजेंसियों को एक वर्ष की अवधि के लिए पट्टे पर देने का निर्णय लिया है।
यह निर्णय निगम के निदेशक मंडल बोर्ड की हुई बैठक में लिया गया। पट्टे की अवधि को आपसी सहमति के आधार पर आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

निगम के गोदाम अच्छी सडक़ कनेक्टिविटी वाले स्थानों पर स्थित हैं। निगम के गोदामों की छतों को लीक प्रूफ बनाने के लिए गैलवेल्यूम शीट लगाई गई हैं। गोदाम परिसरों में तुलाई के लिए धर्मकांटे की व्यवस्था भी है। साथ ही चोरी से बचने के लिए आरसीसी फ्रेम वाली दीवारों पर कांटेदार तारें भी लगाई गई हैं।

गोदामों का विवरण निगम की वैबसाइट www.hswc.org.in पर उपलब्ध है। विस्तृत नियम और शर्तों के लिए बोलीदाता https://etenders.hry.nic.in पर भी लॉगइन कर सकते हैं। बोलियां जमा करने की अंतिम तिथि 8 सितंबर, 2022 है।

पूरे हरियाणा में निगम के पास अपने 113 गोदाम हैं जिनकी कुल क्षमता 16,32,888 मीट्रिक टन है। निगम ने कर भुगतान के बाद पिछले वर्ष 26.07 करोड़ रुपये का लाभ अर्जित किया है। निगम अपने लाभांश में से दो शेयरधारकों अर्थात केंद्रीय भंडारण निगम (सीडब्ल्यूसी) और हरियाणा  सरकार को भुगतान करता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!