शुक्रवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना मंत्री विज ने

अम्बाला, 26 अगस्त  – हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने शुक्रवार अपने आवास पर विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों के साथ विकास परियोजनाओं को लेकर समीक्षा भी की और कार्यों में तेजी लाने के दिशा-निर्देश दिए।

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष अम्बाला शहर निवासी व्यक्ति ने इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीद के नाम पर दो लाख से अधिक रूपयों की ठगी करने की शिकायत दी। उसने बताया कि सस्ता सामान दिलाने का झांसा देकर आरोपी ने उससे लाखों की ठगी की। गृह मंत्री विज ने मामले में एसपी को कार्रवाई के निर्देश दिए। मोहड़ा से आए व्यक्ति ने प्लाट पर कब्जा करने की शिकायत दी जिसपर कैंट डीएसपी को गृह मंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी प्रकार न्यू टेगौर गार्डन और गुलाब मंडी निवासी से आए लोगों ने पानी समस्या को लेकर शिकायत की, गृह मंत्री विज ने मामले में जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईएन को कार्रवाई के निर्देश दिए। करधान क्षेत्र से आए लोगों ने गली निर्माण अधूरा होने की शिकायत दी जिसपर नगर परिषद अधिकारियों को गृह मंत्री ने दिशा-निर्देश दिए। गोहाना से आए व्यक्ति ने उसकी टेक्सटाइल फर्म के फर्जी कागजात व्यक्ति द्वारा तैयार कर अपने नाम करने की शिकायत दी जिसपर एसपी सोनीपत को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इसके अलावा अन्य कई शिकायतें गृह मंत्री विज के समक्ष आई जिसपर संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर कैंट डीएसपी राम कुमार, भाजपा मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, अजय पराशर के अलावा सुरेंद्र तिवारी, विशाल टांगरी सहित अन्य मौजूद रहे।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुस्तक का प्रकाशन करने पर मंत्री विज ने बधाई दी

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित पुस्तक ‘टॉप 100 चाइल्ड प्रोडीगीज’ का प्रकाशन करने वाले अम्बाला निवासी साहिल जिंदल को गृह मंत्री अनिल विज ने बधाई दी। साहिल जिंदल ने अपने दादा वेद प्रकाश जिंदल के साथ गृह मंत्री के आवास पर पहुंच उनका आर्शीवाद लिया। गौरतलब है कि दुबई में गत दिवस पुस्तक का विमोचन किया गया था। इस पुस्तक में विश्व के 100 प्रतिभाशाली बच्चों का उल्लेख है जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में कई उपलब्धियां हासिल की हैं।

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए मंत्री विज ने

गृह मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार अपने आवास पर पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से विकास कार्यों को लेकर चर्चा की। पीडब्ल्यूडी के नए एसई सुलतान कौशिक, एक्सईएन राज कुमार सहित अन्य अधिकारियों से चर्चा करते हुए मंत्री विज ने विकास कार्यों को लेकर समीक्षा की और इनमें तेजी लाने के दिशा-निर्देश दिए।

मंत्री विज शनिवार सुनेंगे जनता की समस्याएं

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज शनिवार, 27 अगस्त को अम्बाला छावनी के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में जनता दरबार में जनता की समस्याओं को सुनेंगे। जनता दरबार प्रात: 11 बजे पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस, अंबाला में आयोजित किया जाएगा जिसमें गृह मंत्री अनिल विज प्रदेश के कोने-कोने से आने वाली जनता की समस्याओं को सुन उनके समाधान के लिए दिशा-निर्देश देंगे।