राज्यपाल के निर्देशानुसार मुख्य सचिव हरियाणा लोकल बॉडी के निर्देश
नई पटौदी मंडी नगर परिषद का प्रशासक अविलंब संभाले कार्यभार
पटौदी मंडी नगर परिषद के 2 जोन व सलाहकार समिति का अनुरोध
पटौदी के एमएलए एडवोकेट जरावता ने सीएम खट्टर को लिखा पत्र

फतह सिंह उजाला

पटौदी । नव घोषित पटौदी मंडी नगर परिषद का पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार को प्रशासक नियुक्त किया गया है । पटौदी एसडीएम सिविल नागरिक अधिकारी, पटौदी मंडी नगर परिषद का एडिशनल चार्ज अब पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के पास ही रहेगा । हरियाणा के राज्यपाल की अनुशंसा पर मुख्य सचिव हरियाणा सरकार लोकल बॉडी डिपार्टमेंट चंडीगढ़ अरुण गुप्ता के द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि पटौदी के एसडीएम को अविलंब पटौदी मंडी नगर परिषद का अतिरिक्त प्रशासक का कार्यभार सौंपा जाता है ।

इस प्रकार के आदेश गुरुवार 25 अगस्त को ही जारी किए गए हैं । दूसरे शब्दों में शुक्रवार 26 अगस्त को पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार पटौदी मंडी नगर परिषद का अतिरिक्त कार्यभार बतौर प्रशासक संभाल लेंगे। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पटौदी और हेली मंडी नगरपालिका के अलावा आसपास के 10 गांवों को मिलाकर पटौदी मंडी नगर परिषद बनाए जाने की आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी गई थी। इसके बाद से यही कयास लगाए जा रहे थे कि अब पटौदी मंडी नगर परिषद के प्रशासक के तौर पर किस अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी जा सकेगी ?

इसके अलावा पटौदी के एमएलए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सचिव एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता द्वारा नव घोषित पटौदी मंडी नगर परिषद के दो जॉन बनाने के साथ-साथ इनकी देखरेख एवं सलाहकार समिति के गठन के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को पत्र लिखा गया है । सीएम मनोहर लाल खट्टर को लिखे गए पत्र में पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा कहां गया है कि बीते दिनों पटौदी नगर पालिका, हेली मंडी नगर पालिका, जाटोली और आसपास के 10 गांवों को मिलाकर पटौदी मंडी नगर परिषद का गठन कर इसकी अधिकारिक घोषणा सहित अधिसूचना जारी की गई है । सीएम खट्टर से अनुरोध किया गया है कि नव घोषित पटौदी मंडी नगर परिषद के अलग-अलग दो जोन बनाए जाने चाहिए । इन अलग-अलग बनाए जाने वाले दोनों जॉन की देखरेख और सलाहकार समिति का भी गठन किया जाना आवश्यक है ।

एमएलए जरावत के द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है जोन एक में पटौदी, नरहेड़ा, जनौला, मुबारकपुर, खनपुर, हेड़ा हेड़ी, छावन, मिलकपुर की देखरेख के लिए एक अलग से कमेटी का गठन किया जाए । इसी प्रकार से पटौदी मंडी नगर परिषद जोन 2 में जाटोली, मंडी, रामपुर ,मिर्जापुर की देखरेख सहित इसकी सलाहकार समिति का भी अलग से गठन किया जाए । सीएम मनोहर लाल खट्टर को लिखे गए पत्र में सुझाव दिया गया है कि पटौदी मंडी नगर परिषद की बनाई जाने वाली दोनों जॉन की कमेटियों में क्षेत्र के सांसद राव इंद्रजीत सिंह, पटौदी के एमएलए सत्य प्रकाश जरावता, और पटौदी तथा हेली मंडी नगर पालिका के चेयरमैन सहित सभी 15 पालिका पार्षदों को शामिल किया जाए । अब देखना यह है कि पटौदी के एमएलए के द्वारा सीएम मनोहर लाल खट्टर को लिखे गए उपरोक्त पत्र के संदर्भ में कितनी जल्दी संज्ञान लेकर उनके सुझाव के मुताबिक दोनों जॉन की देखरेख और सलाहकार समिति की आधिकारिक घोषणा हरियाणा सरकार या फिर स्थानीय निकाय विभाग और विभाग के मंत्री कमल गुप्ता के द्वारा की जा सकेगी। 

error: Content is protected !!