राज्य भर में हरियाणा पुलिस ने किया विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

चंडीगढ़, 14 अगस्त – आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष में हर घर में तिरंगा फहराने की मुहिम को लेकर हरियाणा पुलिस द्वारा पंचकूला में आज एक बाइक रैली का आयोजन किया गया।           

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इस अवसर पर बाइक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बाइक रैली के माध्यम से हरियाणा पुलिस के जवानों ने शहर भर में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया।         

इस अवसर पर पुलिस अधिकारियों, जवानों व अन्य गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए डीजीपी श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष हमारा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। जिसके उपलक्ष्य में ‘हर घर तिरंगा’ फहराने का अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके  माध्यम से प्रत्येक भारतवासी को देश के प्रति अधिक प्रेम की भावना व तिरंगे के सम्मान बारे अवगत करवाया जा रहा है।         

 उन्होंने सभी से तिरंगा फहराकर इस महोत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान करते हुए कहा कि सरकार के इस कार्यक्रम को जन-जन तक पहुंचाने के लिए हरियाणा पुलिस प्रदेशभर में लगातार अभियान चलाए हुए है। इसी कड़ी में आज पंचकूला में भी बाइक रैली आयोजित की जा रही है।         

डीजीपी ने आहवान करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव पर्व के शुभअवसर पर शुरू की गई इस मुहिम को यहां तक ही सीमित न रखते हुए इस गौरवमयी उत्सव को आगे भी जारी रखें। बाइक रैली पुलिस मुख्यालय से रवाना होते हुए गीता चैंक, सेक्टर 10, 4, सेक्टर 3/21, सेक्टर 20 लाइट प्वाइंट से गुजरते हुए सेक्टर 20 में सनसिटी परिक्रमा पर संपन्न हुई।

  इससे पूर्व पंचकूला के पुलिस आयुक्त श्री हनीफ कुरैशी ने डीजीपी हरियाणा का स्वागत करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए पुलिस विभाग अहम योगदान दे रहा है। इसी कड़ी में आज यहां बाइक रैली आयोजित की गई है।         

 इस अवसर पर डीसीपी पंचकूला श्री सुरेन्द्र पाल सिंह, एआईजी पुलिस हेडक्वार्टर श्री कमलदीप गोयल, एसीपी पंचकूला श्री ममता सौदा सहित रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन व एनजीओ के प्रतिनिधि, पुलिस विभाग के अधिकारी व एनडीआरएफ के जवान भी मौजूद थे।

 हरियाणा पुलिस राज्य भर में मना रही ‘हर घर तिरंगा’ अभियान  
  उल्लेखनीय है कि हरियाणा पुलिस द्वारा समस्त प्रदेश में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के अंतर्गत तिरंगा यात्रा सहित अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस के जवान कहीं बाइक रैली, साइकिल रैली तो कहीं देश प्रेम के नारों के साथ हाथ में तिरंगा लेकर पैदल यात्रा कर नागरिकों को तिरंगा फहराने का संदेश दे रहे हैं।

सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को किया जा रहा जागरूक
     हरियाणा पुलिस बीते कुछ दिनों में सोशल मीडिया के माध्यम से भी ‘हर घर तिरंगा’ का संदेश पहुंचा रही है। अपने सोशल मीडिया अकाउंटस पर अन्य फोटो की जगह पर तिरंगा लगाकर लोगों को राष्ट्र ध्वज के प्रति अधिक प्रेम का संदेश दे रही है।

error: Content is protected !!