गजेंद्र फौगाट बने तिरंगा गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड का हिस्सा

6000 लोगों ने चंडीगढ़ सेक्टर 16 में बनाया तिरंगा,फौगाट ने गाये तराने
केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी व राज्यपाल ने किया आगाज़,योगेश्वर दत्त रहे मौजूद
वर्ल्ड रिकॉर्ड इवेंट के हिस्सा बनने वाले देश के पहले गायक बने फौगाट

रोहतक/चंडीगढ़ – हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत आज चंडीगढ़ के सेक्टर 16 में 6000 युवाओं ने तिरंगा फॉरमेशन बनाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया इस अवसर पर हरियाणा की ओर से मुख्यमंत्री के ओएसडी गजेंद्र फोगाट व भाजपा खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष योगेश्वर दत्त मुख्य रूप से उपस्थित रहे । कार्यक्रम में पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल व केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने सबको बधाई दी ।

यह जानकारी देते हुए गजेंद्र फोगाट ने बताया कि इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात में लगभग साढे 4000 युवाओं ने उनके अपने देश के राष्ट्रीय ध्वज की संरचना की थी । लेकिन उसका रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए चंडीगढ़ में हरियाणा,पंजाब, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के लगभग 6000 युवक व युवतियों ने मिलकर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की संरचना की। इस अवसर पर गजेंद्र फोगाट ने युवाओं को तिरंगा गीत सुनाया ।

शान तिरंगे आली हम सबको अपनी जान से प्यारी – सारी दुनिया के झंडे पर म्हारा एक तिरंगा भारी इस गीत पर युवा खुल के झूमे । इस मौके पे हरियाणा कला परिषद के कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति दी ।

……………………………………….कार्यक्रम में संदेश देते हुए गजेंद्र फौगाट ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी के आदेशों का पालन करते हुए पूरे प्रदेश में आज से हर घर पर तिरंगा लगाना शुरू हो गया है । प्रदेश वासी बढ़-चढ़कर इस अभियान में हिस्सा ले रहे हैं, और आज का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल व मोदी जी को समर्पित है ।फौगाट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में बर्मिंघम जीत से खुशी की लहर है । खिलाड़ियों के सम्मान में जो यात्राएं निकल रही हैं उनमें भी तिरंगा लहराया जा रहा है । इस मौके पर हरियाणा प्रदेश की ओर से फौगाट ने महामहिम राज्यपाल,केंद्रीय मंत्री, चंडीगढ़ विश्विद्यालय,चंडीगढ़ प्रशासन व सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त करते हुए अभियान को गति देने का संकल्प दिलाया ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!