सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने गांव कनीपला के राजकीय स्कूल में तिरंगा यात्रा को दी हरी झंडी। विद्यार्थियों को दी कानूनी जागरूकता की जानकारी।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

कुरुक्षेत्र 10 अगस्त : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। जिला के प्रत्येक गांव और शहर का प्रत्येक व्यक्ति तिरंगे के रंग में रंगा नजर आने लगा है। इस अभियान को लेकर आजादी के अमृत महोत्सव का एक माहौल तैयार हुआ है। इस माहौल को और जोशिला बनाने का काम युवा वर्ग और स्कूली विद्यार्थियों द्वारा किया जा रहा है।

सीजेएम दुष्यंत चौधरी बुधवार को राजकीय स्कूल कनीपला में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत डीएलएसए के तत्वाधान में आयोजित साइकिल एवं पैदल तिरंगा रैली कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले सीजऐम दुष्यंत चौधरी, डीईओ बलजीत मलिक व स्कूल के प्रधानाचार्य रमेश कुमार सैनी ने साइकिल एवं पैदल तिरंगा रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया। सीजेएम ने कहा कि तिरंगा भारत की आन, बान और शान का प्रतीक है। तिरंगे के तीनों रंग भारतीयता के परिचायक हैं। तिरंगे की बदौलत ही देश में आजादी के आंदोलन को राष्ट्रीय स्वरूप मिला। राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा देश की अखंडता और स्वाभिमान का प्रतीक है।

उन्होंने कहा कि इस राष्ट्रीय ध्वज के को देश में फहराने के लिए कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपनी जान की आहुति दी थी। इसलिए युवा पीढ़ी को ऐसे देशभक्त स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए और देश सेवा के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को कानूनी जागरूकता के बारे भी जानकारी दी। इस मौके पर प्राध्यापिका भौतिकी अनूपा कौशिक , अमित, अध्यापक मनप्रीत कौर, सरोज रानी, मीनू गर्ग, केतकी राणा, लतेश शर्मा, अरविंद कुमार, सपना, डिंपल रानी, अनु, विनीत, कुलदीप, विनोद आदि मौजूद थे।

error: Content is protected !!