गुरुग्राम – गुरुग्राम विश्वविद्यालय से जुड़ी छात्रों की समस्याओं को लेकर छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने बुद्धवार को सभी कॉलेजों में कुलपति के नाम ज्ञापन प्राचार्य को सौंपा। द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय में जिला संयोजक आशीष राजपूत, हर्ष, चारु, पीजी कॉलेज सेक्टर 9 में नगर मंत्री रोहित यादव, लोकेश, कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14 में इकाई सचिव सोनिया, हेलीमंडी कॉलेज में तनुश्री ने ज्ञापन सौंपा।

एबीवीपी ने बताया कि छात्रों की कई समस्या हैं जैसे 

1. गुरुग्राम विश्वविद्यालय ने सैकड़ों विद्यार्थियों पर कई हजार का फाइन लगाया है जो पहले ही कॉलेज में माइग्रेशन जमा करा चुके हैं। 

2. पीजी प्रवेश प्रक्रिया देशभर में जारी है और हरियाणा कॉलेज में भी जल्द शुरू होने वाली है जबकि गुरुग्राम विश्वविद्यालय अंतिम सेमेस्टर के रिजल्ट को जारी नही किया। यहाँ तक कि कई कोर्स के पांचवे सेमेस्टर के रिजल्ट भी जारी नही हुए। इससे हजारों छात्र पीजी एडमिशन से वंचित रह जाएंगे।

3. पांचवे सेमेस्टर में रिअपीयर छात्रों को मरसी चांस के तहत छठे सेमेस्टर में रिअपीयर देने का मौका मिलता है जबकि गुरुग्राम विश्वविद्यालय ने इसको लेकर अभी तक कोई नोटिस जारी नही किया। 

4. कई कॉलेजों में बीएससी के विद्यार्थियों को बीए का पेपर दिया गया जिसकी मार्किंग भी बीए के अनुरूप की गई। इससे न सिर्फ बच्चों के मार्क्स कम आये बल्कि फैल भी किये गए।

एबीवीपी ने बताया कि इन सभी समस्याओं से हजारों छात्र प्रभावित हो रहे हैं इसलिए हमने जल्द समाधान हेतु आग्रह किया है। अगर इसपर कोई एक्शन नही होता तो शीघ्र ही कुलपति को ज्ञापन देंगे व प्रदर्शन करेंगे।

error: Content is protected !!