राष्ट्रमंडल खेलों के रविवार को हुए मुकाबले में नीतू घणघस ने महिलाओं के 45-48 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की बॉक्सर डैमी जेड रेज़तान को शिकस्त दी है।

स्वदेश लौटने पर होगा भव्य स्वागत

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक

चंडीगढ़, 7 अगस्त : हरियाणा विधान सभा के कर्मचारी की बेटी नीतू घणघस ने राष्ट्रमंडल खेलों के बॉक्सिंग मुकाबलों में भारत के लिए पहला स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। नीतू की उपलब्धि पर रविवार को विधान सभा सचिवालय में जश्न का माहौल रहा। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने नीतू के पिता जय भगवान को फोन कर इस बड़ी जीत के लिए बधाई दी। जय भगवान विधान सभा में बिल मैसेंजर के तौर पर कार्यरत हैं।

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि नीतू ने न केवल हरियाणा बल्कि पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा किया है। स्वदेश लौटने पर इस होनहार खिलाड़ी का भव्य स्वागत किया जाएगा। गौरतलब है कि विस अध्यक्ष खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाते हैं। वे खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते। वहीं नीतू घणघस के पिता जय भगवान ने बताया कि विधान सभा सचिवालय के लगातार सकारात्मक और सहयोगात्मक रवैये के कारण ही वे बेटी को इतनी अच्छी तैयारी करवा सके हैं। इसके लिए उन्होंने विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता का अभार भी व्यक्त किया है।

गौरतलब है कि राष्ट्रमंडल खेलों के रविवार को हुए मुकाबले में नीतू घणघस ने महिलाओं के 45-48 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड की बॉक्सर डैमी जेड रेज़तान को शिकस्त दी है। नीतू ने इस मुकाबले में एकतरफा जीत दर्ज की है। पांचों जजों ने एक मत होकर उसे 5-0 से विजय घोषित किया। इससे पूर्व सेमीफाइनल और क्वार्टरफाइनल में भी उनका प्रदर्शन उत्कृष्ट श्रेणी का रहा है।

error: Content is protected !!