सोहना/ बाबू सिंगला 

सोहना नगर परिषद के नवनिर्वाचित पार्षदों में शपथ दिलाए जाने को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। प्रशासन ने आज तक भी पार्षदों को शपथ नहीं दिलाई है। जबकि आम चुनावों को करीब एक महीना हो चुका है। हालांकि परिषद विभाग ने शपथ दिलाए जाने को लेकर जिला उपायुक्त को नियम अनुसार निर्देश देने के लिए पत्र प्रेषित किया है किंतु बावजूद इसके पार्षदों को शपथ नहीं दिलाई गई है। वहीं शपथ ना दिलाने से पार्षदों में ऊहा पोह की स्थिति बनी हुई है तथा विकास कार्य भी ठप होकर रह गए हैं।

विदित है कि 21 सदस्यीय सोहना नगर परिषद के आम चुनाव 19 जून को संपन्न हुए थे। जिनका चुनावी परिणाम 22 जून को घोषित किया गया था परंतु एक महीना बीत जाने पर भी प्रशासन ने शपथ दिलाने की कोई कार्यवाही आज तक भी नहीं की है। जिसके चलते पार्षदों में भारी नाराजगी है। बता दें कि इस बार चेयर पर्सन पद का चुनाव सीधे तौर पर किया गया था। जिसमें भाजपा उम्मीदवार अंजू देवी ने आप उम्मीदवार ललिता को करीब 1800 मतों से शिकस्त दी थी परंतु चंद दिनों बाद ही आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार ललिता ने शैक्षणिक योग्यता का आरोप लगाते हुए एक याचिका माननीय उच्च न्यायालय में दायर कर दी थी। माननीय न्यायालय ने सरकार को 28 दिन के भीतर शैक्षणिक योग्यता की जांच करके रिपोर्ट अदालत में पेश करने के फरमान जारी किए हैं। जिसकी आगामी सुनवाई के लिए 17 अगस्त की तारीख निश्चित की गई है। ऐसा होने से प्रशासन को शपथ दिलाने में कठिनाई पैदा हो रही है। आदेशों में शपथ दिलाने व ना दिलाने का किसी भी प्रकार का उल्लेख नहीं किया गया है और ना ही शपथ दिलाने पर किसी भी प्रकार का इसके आदेश जारी किया है। नवनिर्वाचित पार्षदों ने जिला उपायुक्त से शपथ दिलाने के लिए गुहार लगाई है ताकि विकास कार्यों को गति मिल सके।

क्या कहते हैं अधिकारी

सोहना एसडीएम जितेंद्र गर्ग बताते हैं कि नगर परिषद विभाग द्वारा जिला उपायुक्त को शपथ दिलाने के लिए पत्र प्रेषित कर दिया गया है। उपायुक्त के आदेश मिलने पर ही शपथ दिलाई जा सकेगी। वहीं जिला उपायुक्त निशांत यादव से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है। शीघ्र ही शपथ ग्रहण कार्यक्रम की कार्यवाही की जाएगी।

error: Content is protected !!