पर्यावरण की स्वच्छता का भी विशेष ख्याल रखे इको ग्रीन: सुधीर सिंगला

-इको ग्रीन हाउस में किय गारबेज सेगरीगेशन सिस्टम का उद्घाटन
-शहर को स्वच्छता व सुंदर बनाने में बेहतरी से काम करने के दिए निर्देश

गुरुग्राम। विधायक सुधीर सिंगला ने गुरुवार को बेरी वाला बाग स्थित इको ग्रीन हाउस में गारबेज सेगरीगेशन सिस्टम का उद्घाटन किया। इस सिस्टम के लिए एमआरएफ प्लांट में कूड़े को अलग-अलग करके कम्पोस्ट कर कूड़े को डिस्पोज किया जाएगा। इस अवसर पर मेयर मधु आजाद, संयुक्त आयुक्त नगर निगम अखिलेश यादव, विजयपाल यादव, इको ग्रीन के सीईओ संजय शर्मा, पीएस रेड्डी, रमेश, सतीश शर्मा, योगेश यादव समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

इस अवसर पर विधायक सुधीर सिंगला ने गारबेज सेगरीगेशन सिस्टम का इको ग्रीन के अधिकारियों से निरीक्षण किया। साथ ही पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी ली। अपने संबोधन में विधायक ने कहा कि यह अच्छी बात है कि इको ग्रीन ने अपने क्रियाकलापों में एक नया प्रयोग शुरू किया है। इससे शहर का गारबेज पर्यावरण को भी नुकसान नहीं पहुंचाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इको ग्रीन पर शहर का कूड़ा उठाने की जिम्मेदारी है। एक तरह से शहर की स्वच्छता इको ग्रीन के अधिकारियों, कर्मचारियों के भरोसे है। ऐसे में उनका यह कर्तव्य बनता है कि अपने काम को पूरी निष्ठा से करें। किसी भी व्यक्ति को उनके कार्यों से तकलीफ ना हो, इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए।

विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि जहां पर भी नगर निगम की ओर से खत्ते बनाए गए हैं, वहां से कूड़े का उठान इको ग्रीन ठीक प्रकार से करे, ताकि वहां पर गंदगी के कारण पर्यावरण भी खराब ना हो और लोगों को भी कोई परेशानी ना हो। कूड़े के ढेर को उठाने के बाद वहां पर बैक्टीरिया खत्म करने के लिए विशेष तौर पर दवा, पाउडर का बेहतर तरीके से छिड़काव किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन के दौरान भी गाड़ी चालक और कर्मचारी यह ध्यान रखें कि उनकी गाडिय़ों से कूड़ा सड़कों, गलियों में गिरकर परेशानी का कारण न बने। कई बार ऐसा ध्यान गया है कि गाडिय़ों से कूड़ा सड़कों पर बिखर जाता है। ऐसा होने पर तुरंत उस कूड़े को उसी गाड़ी में डाला जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता के अभियान को पूरा करने में इको ग्रीन कंपनी अपना काम और भी श्रेष्ठता से करे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!