हिसार : 4 जुलाई – चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की खिलाड़ी राधिका ने किर्गिज़स्तान में आयोजित एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप  में 65 कि.ग्रा. वेट केटेगरी में स्वर्ण पदक हासिल किया है।
राधिका ने हिसार पहुंचने पर विश्वविद्यालय के  कुलपति प्रो. बी.आर. काम्बोज से मुलाकात की। प्रो. काम्बोज ने उनकी इस सफलता पर बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्हे अपना प्रयास भविष्य में भी जारी रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि राधिका ने एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप  में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि से दूसरे खिलाडिय़ों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर उनके साथ साई, हिसार के इंचार्ज श्री हरभजन सिंह, साई के रेसलिंग कोच व श्री राजेश भी मौजूद थे।

साई, हिसार के इंचार्ज श्री हरभजन सिंह ने बताया राधिका की हाल ही में यह चौथी बड़ी सफलता है। वह किर्गिज़स्तान में स्वर्ण पदक जीतने से पूर्व मंगोलिया में अप्रैल माह में आयोजित हुई सीनियर एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप  में रजत पदक, फरवरी माह में बुलगारिया में डेन कोलोव निकोल पेट्रोव इंटरनेशनल टूर्नामेंट में कांस्य पदक और गत नवंबर माह में बेलग्रेड (सेर्बिया) में हुई अंडर 23 वल्र्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भी कास्ंय पदक जीत चुकी है। उसने इस वर्ष जनवरी माह में उत्तर प्रदेश के गौंडा में हुई सीनियर ओपन नेशनल रैंकिंग टूर्नामेंट में 62 कि.ग्रा. केटगरी में स्वर्ण पदक हासिल किया था।

error: Content is protected !!