इंडियन स्पोर्ट्स फैन अवार्ड से नवाजा कार्तिकेय शर्मा को

गुडग़ांव, 29 जून (अशोक): हरियाणा सरकार की खेल नीति का प्रदेश के खिलाड़ी पूरा लाभ उठा रहे हैं। प्रदेश सरकार ने खिलाडिय़ों को वे सब सुविधाएं उपलब्ध कराई हुई हैं, जो उनके खेल कौशल में आवश्यक हैं। यही कारण है कि प्रदेश के खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करते रहे हैं। प्रदेश में राज्यसभा सदस्य के रुप में गत दिनों कार्तिकेय शर्मा निर्वाचित हुए हैं। खेलों के प्रति कार्तिकेय शर्मा का बड़ा योगदान रहा है। उनके खेल जगत को दिए गए अतुलनीय योगदान के लिए प्रदेश के खेल मंत्री संदीप सिंह, मल्लेश्वरी और योगेश्वर दत्त की उपस्थिति में आयोजित कार्यक्रम में कार्तिकेय शर्मा को इंडियन स्पोर्ट्स फैन अवार्ड 2022 से नवाजा गया है।

कार्तिकेय ने देश में कई खेलों की लीग शुरु करके भारतीय खिलाडिय़ों को बड़ा प्रोत्साहित किया है और उन्होंने खिलाडिय़ों के मन में व्याप्त शंकाओं को दूर करने में भी कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी है। बताया जाता है कि कार्तिकेय शर्मा सबसे पहले प्रो रेसलिंग लीग के आयोजन के साथ सुर्खियों में आए थे। जहां दर्जनों ऑलंपिक और वल्र्ड चैंपियनशिप के पदक विजेताओं के साथ भारतीय खिलाडिय़ों को भाग लेने का मौका मिला था और भारतीय खिलाडिय़ों नेक इन पदक विजेताओं से खेलों की बारीकियां भी सीखी थी। कार्तिकेय ने बॉक्सिंग, पोलो व टेनिस की लीग भी आयोजित की। आने वाले समय में खेलों से जुड़े उनके कई प्रौजेक्ट अभी आने वाले भी हैं, जिसका लाभ प्रदेश के खिलाड़ी उठा सकेंगे।

ऑलंपिक में पदक जीतने वाली पहली महिला कर्णम मल्लेश्वरी व प्रदेश के खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा है कि कार्तिकेय के खेलों में रुचि लेने से खिलाडिय़ों का मनोबल और अधिक बढ़ेगा और वे समुचित प्रशिक्षण लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में हरियाणा के खिलाडिय़ों का दबदबा कायम कर सकेंगे। खेलमंत्री का कहना है कि वह खेलों को बढ़ावा देने के लिए ही राजनीति में आएं हैं। उन्होंने प्रदेश में खेल बजट को भी दोगुणा कर दिया है।

error: Content is protected !!