नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गाँधी से पूछताछ कर रही ईडी की जांच को बताया बदनाम करने वाली राजनीतिक साजिश

20/6/2022 :- राहुल गाँधी व सोनिया गाँधी को झुठा बदनाम करने के लिए केंद्र सरकार के इशारे पर ईडी द्वारा राजनीतिक प्रतिशोध के तहत की जा रही निराधार व अमानवीय कार्रवाई के खिलाफ और अग्निपथ योजना को रद्द कराने के लिए चलाये जा रहे युवाओं के आंदोलन को समर्थन देने के लिए महिला कांग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा एक दर्जन वाहनों से अपने समर्थकों के साथ दिल्ली में जन्तर मन्तर स्थित कांग्रेस के धरना स्थल पर पहुंची। उन्होनें प्रदर्शन स्थल पर अपने सम्बोधन में कहा कि नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी की कार्यवाही अनावश्यक और साजिशन है।

वर्मा ने कहा कि जब जब बीजेपी संकट में आती है तो वो मुख्य मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए जानबूझ कर विवादित व सनसनी फैलाने वाले काण्ड करती है। कश्मीर से पण्डितों का पलायन, नुपुर शर्मा व ज्ञानवापी मस्जिद प्रकरण, अग्निपथ योजना और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से ईडी द्वारा पूछताछ ये सब बीजेपी का रचाया इसी कड़ी का चक्रव्यूह है।

उन्होनें कहा कि किसानों के बाद बीजेपी सरकार ने अब जवानों को निशाना बनाया है, लेकिन बीजेपी चाहे जीतने षड्यंत्र रचले कांग्रेस अग्निपथ योजना के खिलाफ संघर्षरत युवाओं के समर्थन में उनके साथ खड़ी है।

हिला कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री ने बीजेपी के माध्यम से ईडी पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं को पूछताछ के नाम पर परेशान करने व बदनीयत से बुलाने वाली ये जांच एजेन्सी व्यापम घोटाले के आरोपियों को, भ्रष्टाचार के पर्याय बने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदुरप्पा को, राम मन्दिर के चंदे और जमीन के घोटालेबाजों को, असम में पीपीई किट घोटाले के आरोपी हिमन्ता बिस्वा सरमा को और हजारों करोड़ के गबन के आरोपी बेल्लारी के रेड्डी बंधुओं को कब बुलायेगी। उन्होनें कहा कि मोदी सरकार आने के बाद अमित शाह के बेटे की कम्पनी का टर्नओवर जो 16000 गुना बढा है इसकी जांच कब होगी?

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि बीजेपी बताए की 8 साल बीतने के बाद भी रमन सिंह और उनके बेटे का ईडी केस में क्या हुआ, मुकुल राय जब तक दुसरी पार्टी में थे उन पर ईडी का केस था किन्तु बीजेपी में शामिल होते ही वो पवित्र हो गए, यही हाल सोमन मित्र व सुभेन्दू अधिकारी का रहा, क्यों इनकी ईडी द्वारा जांच रोक दी 1गई? उन्होनें कहा कि भाजपा में शामिल हुए उस नारायण राणे के खिलाफ कब ईडी जांच करेगी, जिनके खिलाफ जांच बन्द कर दी गई है। और उस 40% कमिशन मांगने वाले आरोपी बीजेपी मंत्री के खिलाफ कब जांच होगी जिसकी वजह से एक ठेकेदार की मौत हुई थी।व

र्मा ने बीजेपी के घोटालों की पोल खोलते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में हुए व्यापम घोटाले और इसमें हुई संदिग्ध मौतें किसी से छिपी हुई नहीं हैं। क्या ई.डी. व्यापम घोटाले के आरोपियों को बुलाने की हिम्मत दिखा पाएगी? शायद नही, ई.डी. के इसी दोहरे रवैये को देश देख रहा है। उन्होनें कहा कि मोदी डरा हुआ है, राहुल गाँधी द्वारा जनता की मांगें उठाना और बीजेपी सरकार की जनविरोधी नीतियों की पोल खोलना ही इस पूंजीपतियों की कठपुतली सरकार को रास नही आ रहा। इसी कारण इन्होनें बदले की कार्यवाही करते हुए इस डरे हुए मोदी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा राहुल गाँधी का साथ देने पर उनके भाई अग्रसेन गहलोत के घर पर सीबीआई व ईडी का छापा मरवाया।

महिला कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री ने कहा कि मान, मर्यादा और सम्मान की धज्जियां उड़ाकर हर दिन गिरने का नया कीर्तिमान बना रही तानाशाह हुकूमत याद रखे, वक्त बदलते देर नहीं लगती है। सच और न्याय की बुलंद आवाज दबाने की जो उनकी कोशिश है, वो कभी सफल नहीं होगी। विजय हर हाल में सत्य की होगी।

कांग्रेस नेत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि कांग्रेस ने मुख्य विपक्षी दल होने का धर्म निभाते हुए हर मुद्दा सड़क से संसद तक उठाया है, बस बीजेपी को यही रास नही आ रहा। उन्होनें कहा कि राहुल का फोन पेगासस से हैक करेंगें, उन्हें ईडी का खौफ दिखाएँगें और उनके खिलाफ गोदी मीडिया को एकजुट करेंगें, आखिर राहुल गाँधी जी से इतना डरती क्यों है ये सरकार।

error: Content is protected !!